कोरोना संकट पर बोले राहुल गांधी, मजदूरों को आर्थिक मदद दे केंद्र सरकार वरना आएगी बेरोजगारी की सुनामी

देश में जारी कोरोना संकट के बीच राहुल गांधी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से बात की। उन्होंने कोरोना के लगातार बढ़ते संकट और लॉकडाउन की वजह से आ रही मुश्किलों पर बात की। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सरकार को लॉकडाउन खोलने की नीति जनता को बतानी चाहिए। न्याय योजना की तर्ज पर मजदूरों के खाते में सीधे पैसे जमा करने चाहिए।

‘लॉकडाउन खोलने की तैयारी की जाए’

राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने सरकार को कुछ सुझाव देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि छोटे कारोबारियों के लिए राहत पैकेज की घोषणा की जाए। लॉकडाउन खोलने की तैयारी की जाए। कांग्रेस नेता ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर रणनीति बनाएं। उन्होंने कहा कि अब सरकार को जनता को बताना चाहिए कि आखिर लॉकडाउन कब खुलेगा।

गरीब, छोटे कारोबारियों को आज मदद की जरूरत

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि क्या हो रहा है। जनता को बताना चाहिए कि किस परिस्थिति में लॉकडाउन को खोला जाएगा। ये महामारी काफी खतरनाक हो गई है, लॉकडाउन के दौरान काफी कुछ बदल गया है। आप किसी भी कारोबारी से पूछेंगे तो पता चलेगा कि सप्लाई चेन को लेकर दिक्कते आ रही हैं। प्रवासी मजदूर, गरीब, छोटे कारोबारियों को आज पैसे की जरूरत है, वरना नौकरी जाने की खतरा है।

राज्य सरकार, जिला प्रशासन को केंद्र बनाए हिस्सेदार

कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य सरकार और जिला प्रशासन को केंद्र सरकार का हिस्सेदार बनाना चाहिए और रणनीति पर साथ काम करना चाहिए. राहुल बोले कि अब लॉकडाउन को खोलने की जरूरत है, किसी भी अगर कारोबार वाले से पूछें तो सप्लाई चेन को लेकर दिक्कत सामने आएगी. प्रवासी मजदूर, गरीब, छोटे कारोबारियों को आज पैसे की जरूरत है, वरना नौकरी जाने की सुनामी आ जाएगी.