तेजस्वी का बड़ा बयान, अगर 2024 के लोकसभा चुनावों में राजद 39 सीटें जीतती है तो बिहार को मिलेगा विशेष दर्जा!

पटना, 28 सितंबर: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को 2024 लोकसभा में महागठबंधन की 40 में से 39 सीटें जीतने पर राज्य के लिए विशेष दर्जा हासिल करने का वादा किया।

राजद नेता ने ट्विटर पर कहा, “2024 में अगर हमारा गठबंधन बिहार की 40 में से 39 सीटें जीतता है तो जो भी प्रधानमंत्री होंगे, स्वयं पटना आकर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की घोषणा करेंगे। क्योंकि हम नीति, सिद्धांत, सरोकार, विचार और वादे पर अडिग रहते है। हमारी रीढ़ की हड्डी सीधी है। हम जो कहते है वो करते है।

तेजस्वी ने जदयू-भाजपा सरकार पर हमला करते हुए सवाल किया कि राज्य को अभी तक विशेष दर्जा क्यों नहीं दिया गया।

पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा नहीं दिला पाए वो मुख्यमंत्री बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्या दिला पाएँगे? क्या यही 40 में से 39 सांसदों वाला डबल इंजन है? मैंने पहले ही कहा था नीतीश जी थक चुके है। अब तो उनकी पार्टी स्वयं मान रही है कि पार्टी भी थक चुकी है।

तेजस्वी ने बताया था इसे भाजपा व जदयू का नाटक

हालांकि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने 2018 में ट्वीट कर पहले ही आरोप लगाया था कि भाजपा व जदयू बिहार के विशेष दर्जे की मांग करने का नाटक करती है।

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया था कि जदयू ने इस मुद्दे का इस्तेमाल अपने राजनीतिक लाभ के लिए किया है। इसे राजनीतिक संभावनाओं को देखते हुए उठाया जाता है, फिर चारागाह हरा होने पर भूला दिया जाता है। श्री यादव ने कहा था कि भाजपा व जदयू दोनों स्वप्न की भूमि के दोहरे इंजन होने का दावा करती हैं, दोनों बिहार के लिए विशेष राज्य की मांग का समर्थन करने का नाटक करती हैं, लेकिन उनमें से कोई नहीं बताता कि बिहार की विशेष स्थिति और विशेष पैकेज की मांग को पूरा करने में बाधा क्या है।