मुख्यमंत्री ने संक्रमित मरीजों के सम्पर्क में आने वाले संदिग्ध लोगों की सघन स्क्रीनिंग में और तेजी लाने का दिया आदेश

आज मुख्यमंत्री नीतीश  कुमार ने कड़ा रुख अपनाते हुए मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि कोरोना के संक्रमित मरीजों के सम्पर्क में आने वाले संदिग्ध लोगों की सघन स्क्रीनिंग करायी जाय एवं इसके साथ संदिग्ध लोगों की  टेस्टिंग कराने में भी तेजी लाने के साथ मुख्य सचिव एवं प्रधान सचिव आपदा प्रबंधन को निर्देष दिया है कि अन्य राज्यों में  LOCKDOWN में फॅसे बिहार के लोगों को राहत पहुचाते के लिये सघन अनुश्रवण करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्य राज्यों में जो बिहार के लोग फॅसे हुये हैं, उनके लिये बिहार भवन में जारी हेल्पलाइन नंबर से लोगों की मदद की जा रही है। उन्होंने मुख्य सचिव एवं प्रधान सचिव आपदा प्रबंधन को निर्देष दिया कि राज्य स्तर पर स्थापित कंट्रोल रूम को और मजबूत करते हुये इसका सघन अनुश्रवण किया जाय। उन्होंने निर्देष दिया कि अन्य राज्यों में LOCKDOWN में फॅसे बिहार के लोगों के संबंध में संबंधित राज्य सरकार जिला प्रशासन से सम्पर्क स्थापित कर सूचनाकत्र्ता/ शिकायतकायत से उनके आवासन/भोजन की समुचित व्यवस्था के संबंध में फीडबैक लें।

नितीश कुमार ने सभी राज्यों के लिये अलग-अलग पदाधिकारियों को जिम्मेदारी देने हेतु भी निर्देष दिया और कहा कि उनके माध्यम से भी इसका सघन अनुश्रवण कराया जाय।

उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना संक्रमण से निपटने के लिये आवश्यक कदम उठा रही है लेकिन इस बीमारी की गंभीरता को देखते हुये प्रत्येक व्यक्ति का सचेत रहना नितांत आवश्यक है। लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है। इसके लिये जो जहाँ हैं, सोशल डिस्टेंसिंग को अपनायें। आप सब लोग अपने घर के अंदर रहें, अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें। मुझे पूरा विश्वास है कि आप सभी के सहयोग से हम सब मिलकर इस चुनौती का सफलतापूर्वक सामना करने में सक्षम होंगे।