पटना में होम कोरेंटाइन की संख्या 3843 हुई, कई होटलों एवं सरकारी भवनों को भी बनाया जा सकता है क्वॉरेंटाइन सेंटर

पटना में होम कोरेंटाइन में रहने वाले व्यक्तियों की संख्या 3843 है जिसमें विदेश यात्रा से आने वाले व्यक्तियों की संख्या 937 है। जिला प्रशाशन द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि सभी प्रखंड एवं नगर निकायों से प्राप्त डाटा का सत्यापन एवं मॉनिटरिंग किया जा रहा है। जिसके लिए बिहार सरकार द्वारा विकसित एप्प से भी सूची के सत्यापन में मदद ली जा रही है। जिसके बाद अद्यतन डाटा का अपलोडिंग आपदा प्रबंधन विभाग के वेबसाइट पर किया जा जायेगा।

सरकारी भवन एवं होटल बनाये जाएँगे  क्वॉरेंटाइन सेंटर

जिला प्रशासन द्वारा होटल, सरकारी भवन आदि स्थानों को क्वॉरेंटाइन सेंटर स्थापित करने के लिए चिन्हित किये गये हैं। जिनमे दो दर्जन होटलों का क्वॉरेंटाइन सेंटर के रूप में विकसित करने हेतु चिन्हित किए गए हैं। जिला प्रशाशन का कहना है कि मंगलवार को होटल प्रबंधकों के साथ इस संबंध में बैठक होगी। साथ ही अतिरिक्त सरकारी भवन के रूप में जिला अतिथिगृह, बामेती, बाल्मी, यूथ क्लब, यूनिवर्सिटी हॉस्टल, रेलवे गेस्ट हाउस, बी एस एन एल गेस्ट हाउस आदि की पहचान किया गया है, जिला प्रशासन द्वारा इस बात का ध्यान रखा गया है कि चिन्हित स्थानों पर भोजन एवं आवासन की सुविधा उपलब्ध रहे।

जिला प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे आपदा प्रबंधन केन्द्रों पर जिला अधिकारी द्वारा खास मोनिटरिंग की जा रही है वही पटना जिला प्रशाशन द्वारा ये भी बताया गया कि आवश्यक सेवा के परिवहन के लिए ई- पास के लिए सोमवार को कूल 204 आवेदन ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हुए हैं, प्राप्त आवेदनों पर नियमानुसार ई पास निर्गत करने की कार्रवाई की जा रही है।