दिखने लगा नीतीश का बिहारी DNA, अब बिहार के IGIMS में कोरोना मरीजों का होगा फ्री में इलाज, दवाई का पैसा भी सरकार देगी

nitish kumar

बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। जिससे कोरोना संक्रमितों को काफी राहत मिलेगी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि राजधानी पटना स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) में कोरोना संक्रमित सभी मरीजों का इलाज मुफ्त में किया जायेगा। शुक्रवार को सीएम नीतीश ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी के आईजीआईएमएस में कोरोना मरीजों का इलाज फ्री में किया जायेगा। बिहार सरकार ने कहा है कि मरीजों के इलाज के साथ-साथ दवाई का पैसा भी सरकार देगी, यानि उन्हें एक रुपये भी नहीं देने होंगे।

नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लिखा है कि “इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान, पटना में सभी कोविड-19 के मरीजों का इलाज मुफ़्त में किया जाएगा। चिकित्सीय सेवाओं एवं दवाओं पर हुए खर्च का वहन राज्य सरकार करेगी।” बता दें बीते दिन बिहार सरकार ने बड़ा एलान किया कहा था कि राज्य में 18 साल और इससे ऊपर के सभी लोगों मुफ्त टीकाकरण किया जायेगा। बिहार सरकार इसका खर्च उठाएगी।

बता दें बिहार में कोरोना का प्रकोप चरम पर है। कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामले और मौतों के आंकड़ों से हर कोई डरा हुआ है। राज्य सरकार कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए सख्ती भी बरत रही है, लेकिन हालत में कोई खासा सुधार नहीं दिख रहा है। शुक्रवार को बीते 24 घंटे में रिकार्ड 12672 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि बीते गुरूवार को एक दिन में रिकार्ड 11489 संक्रमित मिले थे। इसे लेकर शासन-प्रशासन के बीच हड़कंप मचा हुआ है।

बिहार स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे में सूबे में कोरोना संक्रमण के 12672 नए मामले सामने आए हैं। पटना जिला की बात करें तो पटना में एक दिन में कोरोना के 2801 नए मामले सामने आए हैं। जबकि बीते गुरूवार को 2643 और बुधवार को एक दिन में 2919 मामले सामने आए थे। इस तरह देखें तो पटना में बीते कल की अपेक्षा एक बार फिर वृद्धि दर्ज की गई है।