नीतीश कुमार की सहयोगी बीजेपी ने बिहार में तत्काल लॉकडाउन लगाने की मांग, हाईलेवल मीटिंग के बाद बड़ा फैसला लेने की तैयारी

बिहार में कोरोना से बिगड़े हालात को देखते हुए नीतीश सरकार बड़ा फैसला लेने की तैयारी कर रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सूबे में कोरोना से बिगड़ी स्थिति का आकलन करने करने के लिए हाईलेवल मीटिंग बुलाई है.  बतादें कि राजधानी पटना, गया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, औरंगाबाद और बेगूसराय समेत राज्य के कम से कम डेढ़ दर्जन से ज्यादा जिलों में हालत दिन पर दिन बिगड़ते जा रहे हैं. हालांकि मुख्यमंत्री इस वक्त राज्य के आलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे हैं.

हालांकि सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक कर रहे हैं. 1अन्ने मार्ग स्थित संकल्प में मुख्यमंत्री के साथ उनके प्रधान सचिव दीपक कुमार और चंचल कुमार भी मौजूद हैं. जानकारी मिली है कि स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े हैं. कोरोना संक्रमण से बने हालात की समीक्षा की जा रही है. बताया जा रहा है कि बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी इस उच्च स्तरीय बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जुड़े हैं. बतादें कि सोमवार को  नीतीश कुमार की सहयोगी बीजेपी ने बिहार में तत्काल लॉकडाउन लगाने की मांग की है. भाजपा ने सीएम नीतीश से जल्द से जल्द सर्वदलीय बैठक बुलाने की बात कही है.

गौरतलब हो कि बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए पिछले ही सप्ताह रविवार को नीतीश सरकार ने सर्वदलीय बैठक कर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए थे. इसमें सबसे बड़ा निर्णय ये था कि राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाया गया. लेकिन इसका खुस ख़ास असर देखने को नहीं मिल रहा है. अब सब की निगाहें 1अन्ने मार्ग में हो रही सीएम की हाईलेवल मीटिंग पर टिकी हुई हैं कि आखिरकार बिहार सरकार कोरोना की रोकथाम को लेकर अगला कौन सा कदम उठाने जा रही है.