बिहार के कई जिलों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए, राज्य सरकार वीकेंड लॉकडाउन लगाने की तैयारी में!

दश में कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा रखी है। हर दिन कोरोना के मामले 3 लाख के पार जा रहे हैं, जिसके कारण एक्टिव केसों की संख्या में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। बिहार के कई जिलों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए, सरकार की क्राइसिस मैनेजमेंट टीम वीकेंड लॉकडाउन की तैयारी कर रही है। हालांकि पहले ही नवादा के जिलाधिकारी ने यशपाल मीणा ने चार दिनों के लिए सम्पूर्ण लॉकडाउन का एलान दीया है। बतादें कि उन्होंने फिलहाल 4 दिन के लिए यह निर्णय लिया है। बताया जा रहा है कि आगामी शुक्रवार से लेकर सोमवार तक सारे बाजार बंद रहेंगे। सिर्फ और सिर्फ आवश्यक चीजों की दुकानों को खोलने का आदेश दिया गया है।

नीतीश कुमार, कोरोना के बढ़ते संक्रमण से काफी चिंतित है। सोमवार को सीएम ने राज्य के सीनियर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और उन्होंने आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। बिहार में कोरोना के बेकाबू हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जमीन स्तर पर काफी सक्रियता देखने को मिली। नीतीश  कोरोना संक्रमण को लेकर हाई लेवल मीटिंग करने के बाद सोमवार को सीएम का काफिला राजधानी पटना की सड़कों पर जाएजा लेने निकला था।

वहीं सोमवार को  नीतीश कुमार की सहयोगी बीजेपी ने बिहार में तत्काल लॉकडाउन लगाने की मांग की है। भाजपा ने सीएम नीतीश से जल्द से जल्द सर्वदलीय बैठक बुलाने की बात कही है।

बिहार में कोरोना संक्रमण का प्रकोप लगातार जारी है। सोमवार बिहार सरकार की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे के भीतर 67 लोगों की मौत हो गई है. राजधानी पटना स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में 16 मरीजों की मौत हुई है. पटना, गया और मुजफ्फरपुर जिले में सबसे ज्यादा सांसें थमी हैं।

गौरतलब है कि कल सबसे ज्यादा राजधानी पटना में 16 लोगों की मौत हुई। जबकि गया और मुजफ्फरपुर में सात-सात लोगों की जान गई। इसके अलावा भागलपुर में पांच और नालंदा में चार लोगों की मौत हुई। कई ऐसे जिले हैं, जहां एक ही दिन में दो-दो लोगों की मौत कोरोना से हुई। एनएमसीएच में एपिडेमियोलॉजिस्ट और नोडल अफसर डॉ. मुकुल कुमार सिंह ने मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि आज 54 नए संक्रमित मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया गया। जबकि 35 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ अपने घर वापस लौट गए।