झारखण्ड सरकार का ऐलान कोविड कार्यों में लगे चिकित्साकर्मियों और चिकित्सकों को एक महीने के वेतन के बराबर दी जाएगी प्रोत्साहन राशि

झारखण्ड सरकार का कोरोना योद्धा को लेकर बड़ा ऐलान। फिलहाल देश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहा है। देश की राजधानी की स्थिति तो और भी भयावह होती जा रही है। कोरोना संक्रमित मरीज इलाज कराने के लिए भटक रहे हैं लेकिन अस्पताल में बेड फुल हैं। बिना इलाज के ही लोग मर रहे हैं। ऑक्सीजन एवं दवाओं की घोर किल्लत है। रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की जा रही है। इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोरोना योद्धा को लेकर बड़ा आदेश जारी किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि इस विकट काल में कोरोना योद्धा दिन-रात मेहनत कर लोगों की सेवा में लगे हुए हैं। इसलिए राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि कोविड कार्यों में लगे चिकित्साकर्मियों और चिकित्सकों को एक महीने के वेतन/मानदेय के बराबर प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। सभी कोरोना योद्धाओं को मेरा धन्यवाद और जोहार।

गौरतलब है कि अपनी जान जोखिम में डाल कर स्वास्थ कर्मी लोगों का इलाज कर रहे हैं। अगर स्वास्थ हो रहे लोगों के अनुपात को देखें तो ये कहना गलत नहीं होगा एक बड़ी संख्या में लोग स्वास्थ भी हो रहे हैं और इनकी ही वजह से अपने घर भी लौट रहे है।