नीतीश सरकार ने निजी-सरकारी अस्पतालों में बेड की उपलब्धता, ऑक्सीजन के बारे में जानकारी मुहैया कराने को लेकर एक वेबसाइट किया जारी

भारत में कोरोना की दूसरी लहर ने दिन प्रतीदिन सारे रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। देश के साथ राज्यों की भी हालत कुछ अच्छे नहीं हैं। सरकार एवं प्रशासन लगातार स्थिति के नियंत्रण मैं होने की बात कर रहे हैं। लेकिन यदि हम किसी हॉस्पिटल का दौरा कर लें तो पता चलता है कि स्थिति भयावह हो चुकी है। बिहार में भी कुछ ऐसा ही है । लोग कलाबज़रों के कारण परिजन ऑक्सीजन के लिए दर बदर भटक रहें इस उम्नमीद के साथ कि शायद ऑक्सीजन मिल जाये और उनके परिजन की सांसें कुछ एक पल और मिल जाये। लोग त्राहिमाम कर रहे हैं, अस्पतालों में बेड भी खाली नहीं है और यदि कहीं खली भी हैं तो पता करने में ही सारा समय खत्म हो जाता है। कोरोना मरीज बिना इलाज के ही मर रहे हैं। सरकारी और निजी अस्पतालों में बेड को लेकर लोगों के पास कोई जानकारी नहीं होती। ऐसे में मरीज और परिजन अस्पतालों का चक्कर लगा रहे। इस परेशानी को दूर के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एक पहल की गई है।

बिहार सरकार ने जारी किया वेबसाइट 

बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना मरीजों के लिए सुगम एवं सरल स्वास्थ वयवस्था के लिए निजी-सरकारी अस्पतालों में  बेड की उपलब्धता,ऑक्सीजन के बारे में जानकारी मुहैया कराने को लेकर एक वेबसाइट जारी किया है। उस वेबसाइट में आपको बेड ,आईसीयू में खाली बेड की पूरी जानकारी मिलेगी। स्वास्थ्य विभाग ने https://covid19health.bihar.gov.in/DailyDashboard/BedsOccupied जारी किये हैं। अगर आप अपने मोबाईल पर इसे डायल करेंगे तो एक पेज खुलेगा जिसमें पूरी जानकारी मिलेगी। पेज में संबंधित अस्पताल का एक फोन नंबर भी दिया गया है।