कुछ पल में तस्वीर होगी साफ, 15 मई के बाद लॉकडाउन पर सरकार का क्या है निर्णय

lockdown patna

कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार ने राज्य में 15 मई तक लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है लेकिन अब लॉकडाउन का दायरा और बढ़ाया जा सकता है। राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लॉकडाउन के दौरान कम हुई है जिसकी वजह से जिला प्रशासन ने पटना में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है। बतादें की राज्य में 5 मई को जारी लॉकडाउन की मियाद 15 मई को खत्म हो रही है। वहीं बुधवार को लॉकडाउन को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक का आयोजन किया गया था। इसी बैठक के दौरान पटना के डीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है।

बतादें कि आज दिनांक 13.5.2021 को 04:30 बजे अपराह्न मुख्य सचिव, विकास आयुक्त, पुलिस महानिदेशक, अपर मुख्य सचिव गृह, तथा प्रधान सचिव स्वास्थ्य 15 मई के बाद लॉकडाउन पर सरकार का क्या निर्णय है, के संबंध में मीडिया को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विस्तृत जानकारी देंगे।

गौरतलब है कि लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद राजधानी पटना में मरीजों की संख्या कम हुई है जिसे देखते हुए पटना जिला प्रशासन का मानना है कि अगर लॉकडाउन बढ़ाया गया तो स्थिति में जल्द सुधार  आएगा। सूत्रों की माने तो जिलाधिकारियों ने शादी विवाह समारोह में लोगों की संख्या और घटाने का सुझाव भी बैठक के दौरान मुख्य सचिव को दिया है। माना जा रहा है कि ग्रामीण इलाकों में हो रही शादियों में भीड़ नियंत्रित नहीं हो पा रही है। इसे रोकने के लिए अब केवल पारिवारिक सदस्यों को ही विवाह में शामिल होने की अनुमति देने का प्रस्ताव ज्यादातर जिलों के डीएम ने दिया है। जिलाधिकारियों का मानना है कि अगर सरकार इस पर सख्ती करती है तो संक्रमण के आंकड़े और कम होंगे।