पटना एयरपोर्ट से पिछले तीन दिनों में 62 फ्लाइट्स हुई कैंसिल, कोरोना संक्रमण की वजह से हवाई सेवाओं पर खासा असर

कोरोना संक्रमण का असर रेलवे के साथ अब हवाई सेवाओं पर भी पड़ रहा है। दरअसल यात्रियों की भारी कमी की वजह से पटना एयरपोर्ट से पिछले तीन दिन से 62 फ्लाइट्स कैंसिल हो रही हैं। विमानन कंपनियां अपनी फ्लाइट्स को स्थाई तौर पर रद्द नहीं कर रही हैं और न ही एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से कोई फैसला लिया गया है। इससे मौजूदा यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस बारे में पटना एयरपोर्ट के निदेशक भूपेश बघेल ने कहा कि कोलकाता आने जाने वाले विमान तूफान की वजह से बुधवार को रद्द हुए हैं। बाकी विमानों के रद्द होने के पीछे उन विमानों में टिकटों की कम बुकिंग होना या कोई दूसरा ऑपरेशनल कारण है। उन्होंने कहा कि सभी विमानों को तूफान की वजह से रद्द नहीं किया गया है।

फिलहाल पटना एयरपोर्ट से रद्द होने वाली फ्लाइट्स में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बंगलुरू और कोलकाता जैसे रूट शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक,23 मई को 23 विमानों में 2 हजार 160 यात्री दूसरे शहरों से पटना एयरपोर्ट आए। जबकि 23 फ्लाइट्स से 2 हजार 386 पैसेंजर पटना एयरपोर्ट से दूसरे शहर गए। वहीं 24 मई को फ्लाइट्स 2 हजार 526 यात्री पटना आए और गए। साथही 25 मई को 15 विमानों से 1 हजार 487 यात्री पटना आए और 15 फ्लाइट्स से 1 हजार 531 पैसेंजर ने पटना एयरपोर्ट से दूसरे शहरों के लिए उड़ान भरी।

हालांकि पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की आवाजाही कम होने से विमानन कंपनियों को घाटा हो रहा है। इसके अलावा कई लोगों की नौकरी खतरे में है। गौरतलब है कि पटना में कोहरे के समय भी इतने विमान रद्द नहीं होते हैं। वहीं कोरोना संक्रमण की वजह से हवाई सेवाओं पर खासा असर पड़ रहा है।