पटना के इंटरनेशनल स्कूल में स्वास्थ विभाग के सहयोग से एक दिवसीय COVID 19 टीकाकरण शिविर हुआ आयोजन

पटना 03 जून, 2021 इंटरनेशनल स्कूल, पाटलिपुत्र में स्वास्थ विभाग के सहयोग से एक दिवसीय COVID 19 टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। COVID 19 टीकाकरण शिविर में 45 + उम्र के लोगों का टीकाकरण किया गया।

इंटरनेशनल स्कूल की प्राचार्य-निदेशक फरहत हसन ने बताया कि  डॉक्टरों, नर्सों और पैरा मेडिकल स्टाफ की एक टीम ने 150-200 से अधिक माता-पिता, अभिभावकों, दादा-दादी और कर्मचारियों को टीका लगाया गया।

उन्होंने टीकाकरण शिविर के आयोजन के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार व्यक्त किया। साथही राज्य स्वास्थ्य सोसायटी  के अतिरिक्त कार्यकारी निदेशक अनिमेष पाराशर का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने ने बताया कि बिहार सरकार के टीकाकरण शिविर के आयोजन में अनिमेष पाराशर का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

अपने बयान में फरहत हसन ने वैक्सीन लेने की आवश्यकता पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि कोविड 19 महामारी को समाप्त करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उसने लोगों से अपील करते हुए कहा, “जिस तरह हम उन सावधानियों को अपनाने पर जोर दे रहे हैं, जिन्हें हम सभी जानते हैं कि मास्किंग, स्वास्थ्य और शारीरिक दूरी जैसे काम हैं, अगर हम इस वायरस से उबरने की उम्मीद करते हैं तो हमें आबादी के साथ टीकाकरण की उच्च दरों पर भी जोर देना चाहिए। “

इस अवसर पर इंटरनेशनल स्कूल के संरक्षक डॉ. एम. हसन ने वायरस से लड़ने के लिए कोविड-19 टीकाकरण के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने प्रतिभागियों को वायरस से लड़ाई जीतने तक कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से और नियमित रूप से पालन करने की सलाह दी।