अच्छी खबर, आज से 24X7 टीकाकरण सेवा होगी शरू, अब इन केन्द्रों पर 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को भी मिलेगी ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन एवं टीकाकरण की सुविधा

जिलाधिकारी ने पटना सिटी के तीन टीकाकरण केंद्र पर 18 वर्ष से 44 आयु वर्ग के व्यक्तियों का ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन एवं टीकाकरण का कार्य कल से शुरू करने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि इन तीनों केंद्रों पर 45 प्लस के लिए तथा द्वितीय डोज के लिए ऑन स्पाट रजिस्ट्रेशन एवं टीकाकरण की प्रक्रिया पहले से जारी है। पटना सिटी के चयनित 3 केंद्र निम्नवत हैं-

  • -रामदेव महतो सामुदायिक भवन पटना सिटी।
  • -एम ए ए उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पटना सिटी।
  • -राजकीय महिला महाविद्यालय गायघाट।

जिलाधिकारी ने उक्त तीनों केंद्रों पर सभी आवश्यक व्यवस्था ससमय सुनिश्चित करने तथा 18+ के लिए ऑन स्पाट रजिस्ट्रेशन एवं टीकाकरण का कार्य से शुरू करने का निर्देश दिया। इसके लिए जिलाधिकारी ने कार्यपालक पदाधिकारी पटना सिटी को वार्ड पार्षदों के माध्यम से केंद्र के निकट के वार्डों के लोगों को इस आशय की सूचना देने का निर्देश दिया ताकि तय कार्यक्रम के अनुसार लोग समय पर आ सकें तथा टीका ले सकें। तीनों केंद्रों पर वैक्सीनेटर एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर की अलग-अलग टीम की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया। दरअसल, सोमवार को जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने टीकाकरण कार्य में गति लाने तथा उसके कुशल प्रबंधन एवं संचालन के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की।

जिलाधिकारी ने उक्त तीनों केंद्रों पर सभी आवश्यक व्यवस्था ससमय सुनिश्चित तथा तथा 18+ लिए ऑन स्पाट रजिस्ट्रेशन एवं टीकाकरण का कार्य से शुरू करने का निर्देश दिया। इसके लिए जिलाधिकारी ने कार्यपालक पदाधिकारी पटना सिटी को वार्ड पार्षदों के माध्यम से केंद्र के निकट के लोगों को आशय की सूचना का निर्देश दिया ताकि तय कार्यक्रम के मुताबिक लोग समय पर टीका के लिए आ सकें। उन्होंने शहर में संचालित मेगा सेंटर पर 18 प्लस की भांति ही 45 प्लस के लोगों तथा द्वितीय डोज वाले लोगों के लिए भी टीका की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

S K Memorial Hall में शिक्षक एवं उनके परिवार के लोगों का टीकाकरण कार्य हुआ शुरु

श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में शिक्षक एवं उनके परिवार के सदस्यों के लिए टीकाकरण कार्य की शुरुआत होगी। इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्था पूरी कर ली गई है। टीकाकरण टीम एएनएम डाटा एंट्री ऑपरेटर की तैनाती की गई है।

इन केन्द्रों में 24 ×7 वैक्सीनेशन की होगी शुरुआत

शहर के दो टीकाकरण केंद्रों पर 24 ×7 वैक्सीनेशन की शुरुआत कल द्वितीय पाली से शुरू हो जाएगी। इसके लिए पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कंपलेक्स एवं पाटलिपुत्र अशोक होटल का चयन किया गया है ।इसके लिए सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गई है ।कल से दोनों केंद्र पर टीकाकरण शुरू हो जाएंगे।

यह अधिकारी बैठक में रहे मौजूद

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी कार्यपालक पदाधिकारी से वार्ड वार संचालित टीकाकरण कार्य एवं उसकी प्रगति की जानकारी प्राप्त की। इस रणनीतिक पहल के तहत प्रत्येक अंचल के प्रत्येक वार्ड को टीकाकरण कार्यक्रम से आच्छादित करने की योजना है। इसके तहत जिलाधिकारी ने वार्ड वार टीकाकरण केंद्र अथवा पीएचसी के बारे में जानकारी प्राप्त की ताकि जिन वार्डों में किसी प्रकार का टीकाकरण केंद्र/ अथवा पीएचसी नहीं है वैसे वार्ड में एक सार्वजनिक स्थल का चयन कर मोबाइल टीम भेजकर स्टैटिक करने का निर्देश दिया।

बैठक में उप विकास आयुक्त रिची पांडे ,अपर समाहर्ता जेनरल विनायक मिश्रा, सिविल सर्जन डॉक्टर विभा कुमारी जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉक्टर एसपी विनायक ,सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी सभी कार्यपालक पदाधिकारी सहित कई जिला स्तरीय अधिकारी संबद्ध थे।