मंडप में बैठे दूल्हे को उठाया पुलिस ने, पंचायत ने दूल्हे के छोटे भाई से करा दी शादी, जानिए पूरा मामला

शादी-विवाह को पवित्र कर्म कांड माना गया है। ऐसे में हर एक अविवाहित व्यक्ति के मन में शादी का ख्याल जरूर रहता है कि उसकी शादी कब होगी। लेकिन कभी कभी शादी के मंडप में ही सपने चकनाचूर हो जाते है, सोच कर भयावह लगता है। ऐसा ही एक मामला राजधानी पटना से सटे पालीगंज में सामने आया, जहां मंडप में खुशियों का माहौल था और लोग दावत का लुत्फ भी उठा रहे थे कि अचानक यहां पुलिस की एंट्री होती है और सभी लोग हैरान रह जाते हैं। पुलिस आते ही मंडप में बैठे दूल्हे को उठाती है और सीधे लेकर चल पड़ती है।

पंचायत ने छोटे भाई से करा दी शादी

इससे पहले कोई कुछ समझता कि हर कोई सन्न रह गया। जल्द ही पूरे इलाके में खबर फैल गई। गांव में तरह -तरह से लोग कयास लगाने लगे।

इसके बाद जब दुल्हन के पिता चिंतित हुए तो गांव के मुखिया ने पंचायत बैठा दी। पंचायत में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि दुल्हन की शादी अब दूल्हे के छोटे भाई से करा दी जाए। इसके बाद वहां मौजूद घराती और बाराती दोनों पंचायत के फैसले से सहमत हो गए और उसी मंडप से दूल्हे के छोटे भाई के साथ दुल्हन की शादी संपन्न होती है।

क्या है मामला

एनबीटी के मुताबिक, मामला पालीगंज के मुरारचक गांव का है जहां बारात पहुंची थी। बारातियों का शानदार तरीके से स्वागत किया गया और खूब खातिरदारी भी हुई। इसी दौरान दूल्हे को पहली पत्नी का दावा करने वाली लड़की को शादी की खबर लग गई और वह थाने पहुंच गई और हंगामा खड़ा कर दिया। उसने पुलिस से अपने कथित पति अनिल की शादी रूकवाने का आग्रह किया और पुलिस ने भी लड़की का साथ देते हुए तुरंत कार्रवाई की। इसके बाद पुलिस मंडप में पहुंच गई और कई तस्वीरें भी सबूत के तौर पर सबको दिखाई जिसमें लड़की और दूल्हा साथ-साथ दिख रहे थे।

लड़की ने कहा कि दूल्हे के साथ उसकी शादी एक साल पहले हो चुकी है। इसके बाद गांव वालों ने बारात को ही बंधक बना लिया। इस बीच गांव के बुजुर्ग और पंचायत मुखिया के कहने के बाद बीच का रास्ता तय हुआ और दुल्हन की शादी दूल्हे के छोटे भाई से करवा दी गई। इसके बाद मामला शांत हुआ।