रोहतास में सड़क पर बवाल, आरोपी की छापेमारी के दौरान मौत, रेत लदे ट्रैक्टर को छुड़वाने के आरोप में दर्ज हुई थी प्राथमिकी, पुलिस पर टॉर्चर करने का आरोप

रविवार की देर रात रोहतास जिले के तिलौथू थाना अंतर्गत तिलौथू उत्तर पट्टी में गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की छापेमारी के दौरान आरोपी मल्लू कुमार यादव की मौत हो गई। दरअसल, उसके खिलाफ रेत लदे ट्रैक्टर को छुड़वाने का आरोप है। मौत के बाद मल्लू यादव की परिजन आक्रोशित हो गए। सोमवार की सुबह परिजनों ने डेहरी-तिलौथू मुख्य सड़क पर बवाल कर दिया। आगजनी के बाद हंगामा करने लगे। सड़क को जाम कर दिया गया है।

रेत लदे ट्रैक्टर को छुड़वाने के आरोप में दर्ज हुई थी प्राथमिकी

घटना के बारे में प्रदर्शनकारी और परिजनों का कहना है कि पुलिस मल्लू कुमार यादव को गिरफ्तार करने के लिए उसके घर गई थी। इस दौरान आरोपी मल्लू की मौत हो गई। कुछ दिन पूर्व रेत लदे ट्रैक्टर को पुलिस की अभिरक्षा से छुड़वाने का आरोप मल्लू यादव पर लगा था इसके बाद तिलौथू थाने में मल्लू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसके बाद मल्लू ने निर्दोष होने के सबूत भी थाने में दिए थे। इसके बावजूद पुलिस रविवार की देर रात मल्लू की गिरफ्तारी के लिए उसके घर छापेमारी करने गई थी।

पुलिस पर टॉर्चर करने का आरोप

हालांकि, मृतक के परिजनों का कहना है कि मल्लू निर्दोष था। वह तिलौथू स्थित पेट्रोल पंप पर काम किया करता था। पुलिस द्वारा रेत लदे ट्रैक्टर को जिस दिन छुड़वाने का आरोप लगाया गया था उस दिन मल्लू यादव तिलौथू के पेट्रोल पंप पर काम कर रहा था। इसका पूरा CCTV कैमरे का फुटेज भी पुलिस को उपलब्ध करा दिया गया था। छापेमारी के दौरान मल्लू को टॉर्चर किया गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने डेहरी तिलौथू मुख्य मार्ग पर तिलौथू जगदेव चौक के पास मृतक मल्लू कुमार यादव की बॉडी को रखकर ग्रामीणों और परिजनों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। जगदेव चौक के पास डेड बॉडी के साथ मुख्य सड़क पर आगजनी कर लोग पुलिस के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। सड़क जाम के कारण डेहरी तिलौथू मुख्य मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है। हालांकि, तिलौथू थानाध्यक्ष सब प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक अर्चना कुमारी ने बताया कि पुलिस देर रात मल्लू को गिरफ्तार करने गई थी। इसी दौरान मल्लू पुलिस को देख कर छत से भागने के दौरान कूद गया, जिससे उसकी मौत हुई है।