दर्दनाक: दुर्गा पूजा के दरमियान चार सहोदर भाईयों की चार बेटियां नदी में डूबकर मरी

बिहारशरीफ (नालंदा)। जिले में जहां दुर्गा पूजा की धूम मची थी वहंी सरमेरा प्रखंड के मीरनगर पंचायत के काजीचक गांव में एक ही घर की चार बच्चियों की मौत से पूरे गांव में मातम का माहौल था। पूरा गांव में उस वक्त चीख पुकार मच गया जब एक-एक कर चार चचेरी बहनें धनाईन नदी में डूब गयी। बाद में सभी का शव निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया। नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार ने सदर अस्पताल पहुंचकर मृतक के परिजनों को सांत्वना दी और दुख की इस घड़ी में संयम बरतने की अपील की।

बताया जाता है कि काजीचक गांव के चार सहोदर भाई की पुत्री जो महादलित परिवार से आते है इस हादसे का शिकार हुए। इस दुर्घटना में जनार्दन मोची की 13 वर्षीया पुत्री सीता कुमारी,  कृष्णा रविदास की पुत्री 14 वर्षीय सरिता कुमारी, नवल मोची की 13 वर्षीया पुत्री सोनम कुमारी तथा शिवपूजन रविदास की 13 वर्षीय बेटी राखी कुमारी की मौत हुई। बताया जाता है कि चारों बहने धनाइन नदी में कपड़ा धोने गयी थी। इसी बीच नदी में मिट्टी धंसने से एक बच्ची गिरी और उसे बचाने के लिए एक-एक कर और तीनों बहनें पानी में उतरती गयी और डूबती चली गयी।

घटना के बाद पूरे गांव में मातमी माहौल है। सांसद कौशलेंद्र कुमार ने तत्काल पहल कर थानाध्यक्ष और आलाधिकारियों को घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति देखने को कहा और फिर वे स्वयं अस्पताल पहुंचे और चारों बच्चियों का पोस्टमार्टम कराया। वहीं से जिलाधिकारी से फोन पर बात कर सभी मृतक बच्चियों के परिवारों को मुख्यमंत्री आपदा राहत से मिलने वाले चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि का यथाशीघ्र भुगतान करने को कहा।