Breaking News: पटना में हुआ कोरोना का ब्लास्ट,इनकम टैक्स ऑफिस में 60 अधिकारी सहित कर्मचारी तो पटना एम्स में 15 डॉक्टर समेत 72 स्वास्थ्य कर्मी मिले कोरोना पॉजीटिव।

बिहार में कोरोना का ग्राफ कितना हाई हो चुका है इसकी गवाही बीते 24 घंटों में मिले कोरोना मरीजों के आंकड़े दे रहे हैं। बीते 24 घंटो के दौरान राज्य में कोरोना के 6541 नए मरीज मिले है।

इनमें राजधानी पटना में सबसे ज्यादा बीते 24 घंटो में 2116 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। वहीं, इस दौरान बेगूसराय में कोरोना के 204 नए केस मिले है। इसके साथ ही अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 898 पहुंच गई है।जबकि, कोरोना से ठीक हुए 102 लोगों को अस्पताल से छुट्टी भी दी गई है।

इन सबके बीच, राजधानी पटना से कोरोना को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, पटना के इनकम टैक्स ऑफिस में 80 लोगों की कोरोना जांच की गई थी इन लोगो के जांच की रिपोर्ट सामने आने के बाद इनकम टैक्स ऑफिस में हड़कंप मच गया। 80 लोगो में 60 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें इंसपेक्टर से लेकर सहायक व संयुक्त कमिश्नर रैंक के अधिकारी तक संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, पटना, एम्स में बीते नौ दिनों में 202 डॉक्टर सहित 607 स्वास्थ्यकर्मी करोना से संक्रमित हो गए है। जिसको लेकर एम्स प्रशासन में खलबली मच गई है।

वहीं गुरुवार को एम्स में 15 डॉक्टर सहित 72 स्वास्थ्यकर्मीयों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें 37 नर्सिंग स्टॉफ हैं। इसके अलावा आठ जूनियर रेजिडेंट, चार सीनियर रेजिडेंट, एक इंटर्न और दो कंसल्टेंट शामिल हैं। इधर, गया जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। यहां बड़े पैमाने पर सैनिटाइजिंग अभियान चलाया जा रहा है। बिहार में पिछले 24 घंटे में मुंगेर में 298 और मुजफ्फरपुर में 427 नए मामले आए है।

इनकम टैक्स ऑफिस में 60 लोगो के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पटना नगर निगम के दौरा इनकम टैक्स ऑफिस और इनकम टैक्स चौराहे पर सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया। सरकार इस महामारी को लेकर पूरी सतर्क है वहीं अधिकारी भी कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए काफी सक्रिय दिख रहे हैं। राज्य में कोरोना के गाइडलाइन का पालन हो इसलिए प्रशासन विशेष अभियान भी चला रही है। इसके बाद भी कोरोना के मामलो में कमी देखने को नहीं मिल रही है।

लग सकता है पटना में लॉकडाउन

पटना के जिलाधिकारी ने पहले ही साफ कर दिया है कि अगर पटना में कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी नहीं आती है तो मजबूरन सरकार को लॉकडाउन का फैसला लेना पड़ेगा। जिसके कारण आमलोगो को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ेगा। लेकिन corona के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए इसके अलावा सरकार को कोई दूसरा विकल्प नजर नहीं आ रहा है।