बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा के दर्शन हेतु गया पहुंचे विदेशी सैलानियों के जरिए बिहार के गया तक पहुंचा कोरोना अब राज्य के पांच शहरों तक फैला ….

गया में सबसे ज्यादा एक्टिव 11 केस हैं। इस बीच पटना में दो, अरवल, भागलपुर और दरभंगा में एक-एक केस सामने आया है। पटना में केस निकलने के बाद कोरोना के बुरी तरह फैलने का खतरा रहता है। अबतक कोरोना की जितनी भी लहरें आईं, उसमें सबसे तेज संक्रमण पटना में ही फैला है और सबसे ज्यादा मौतें भी यहीं हुईं।

अबतक बड़ा खतरा नहीं दिखा, मगर भूलना नहीं चाहिए इतिहास…

राज्य में सरकारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना की शुरुआत से अबतक 8,51,400 पॉजिटिव केस आए, जिनमें 12,302 की मौत सरकारी दस्तावेजों में दर्ज हुई। वही मौतें दर्ज हुईं, जिनकी मौत के समय कोविड की रिपोर्ट पॉजिटिव थी। कोविड निगेटिव रिपोर्ट आने के तुरंत बाद मरने वालों के परिजन आज भी मुआवजा हासिल नहीं कर सके हैं। सबसे ज्यादा कोविड मरीजों का इलाज पटना में हुआ और राजधानी में संक्रमण भी तेजी से फैल रहा था, इसलिए यहां सबसे ज्यादा 2851 मौतें दर्ज हैं। इसके बाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल की सुविधा वाले जिलों में मौतें ज्यादा हुईं। फिलहाल जिन जिलों में कोरोना के एक्टिव केस हैं, उनमें गया में 374, दरभंगा में 372, भागलपुर में 362 के अलावा अरवल में 110 मौतें दर्ज हैं।