प्यार में पागल हुआ ‘जंगल का राजा’ 2000 किमी यात्रा करके पहुंचा महाराष्ट्र

इंसान के प्यार की कहानियां तो हमने बहुत सुनी है, लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसी कहानी वायरल हो रही है जिसमें जंगल का राजा बाघ प्यार में पागल हो गया है। कहा जा रहा है कि यह बाघ 2000 किमी की यात्रा कर चुका है। और तेलंगाना से महाराष्ट्र तक का सफर तय कर चुका है।


यह बाघ तेलंगाना के अदिलाबाद के पास स्थित टिपेश्वर वन अभारण्य से चलते हुए महाराष्ट्र के बुलढ़ाणा स्थित ज्ञानगंगा जंगल में पहुंच गया है।

आपको बता दें कि ज्ञानगंगा जंगल मेलघाट टाइगर रिजर्व का हिस्सा है। इस बाघ की यात्रा की कहानी को वन विभाग के अधिकारी प्रवीण कासवान ने ट्वीटर पर शेयर किया है।

प्रवीण कासवान ने अपने ट्वीट में लिखा कि एक बाघ ने नहरों, खेतों, जंगलों और सड़कों को पार करके अपने साथी की तलाश में दिन में आराम करके और रात में चलकर 2000 किमी का सफर तय किया है।


इस बाघ ने पांच महीने में 2000 किमी की दूरी तय की है। बताया गया कि जब दिन हो जाता था तो यह जंगलों में छिपकर आराम करता था, और फिर से रात में अपनी यात्रा शुरू। बाघ के गले में रेडियो कॉलर लगा हुआ है, जिसकी मदद से उसकी यात्रा को ट्रैक किया गया है।

लगातार ट्रेंड और वायरल हो रहे इस पोस्ट के बाद लोग सोशल मीडिया पर खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लोग जल्द इस बाघ को उसके बाघिन से मिलने की कामना कर रहे हैं।