नेपाल का ‘जालिम मुखिया’ भारत में कोरोना फैलाने की रच रहा साजिश, हाई अलर्ट पर भारत-नेपाल बॉर्डर

जहां देश कोरोना वायरस के संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए चिंतित है। पूरे भारत में 21 दिन का लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। वहीं बिहार से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां आरोप है कि पड़ोसी देश नेपाल में रहने वाला एक व्यक्ति भारत में कोरोना फैलाने की योजना बना रहा है।

जालिम मुखिया कोरोना फैलाने की योजना बना रहा

बिहार के पश्चिमी चंपारण के डीएम ने जिले में तैनात एसएसबी के हवाले से पुलिस अधीक्षक को एक पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि उन्हें गुप्त सूचना मिली है कि नेपाल का रहने वाला जामिल मुखिया भारत में कोविड-19 महामारी फैलाने की योजना बना रहा है।

भारत-नेपाल के बीच अवैध हथियार सप्लाई का भी है धंधा

जिलाधिकारी ने पत्र के माध्यम से कहा है कि जालिम मुखिया भारत और नेपाल के बीच अवैध हथियार की सप्लाई का कारोबार भी करता है। वहीं सूचना यह भी दी गयी है कि 40 से पचास की संख्या में कोरोना संदिग्ध भारतीय मुसलमानों के भारत में आने की सूचना है।

भारत-नेपाल सीमा पर विशेष सर्तकता

इसके बाद डीएम ने पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया है कि वह भारत नेपाल सीमा पर ज्यादा सर्तकता बरतें और वहां किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

नेपाल के परसा का निवासी है जालिम मुखिया

जानकारी के मुताबिक जामिल मुखिया नेपाल के परसा जिला जिला स्थित सेरवा थाना अंतर्गत जगन्नाथपुर गांव का निवासी है। डीएम ने पुलिस अधीक्षक को यह पत्र 6 अप्रैल को लिखा है, जिसके बाद से भारत नेपाल बार्डर पर विशेष सर्तकता बरती जा रही है।