कोरोना से जंग में मजबूत सिपाही बनें हैं पार्षद ‘विक्की मौर्या’ इनके प्रयासों से सीख लेने की जरूरत

पटना के इस सब्जी मंडी की तस्वीर को जरा गौर से देखिए। कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग की मर्यादा से लबरेज यहां हर कोई दिखाई देता है। ग्राहक भी और दुकानदार भी। यह सब्जी मंडी दरअसल राजधानी पटना के मालसलामी थाना क्षेत्र के गौरी भट्टी पर लगती थी। आम दिनों में जहां करीब 500 दुकानें लगा करती थी और हजारों की संख्या में खरीदार आते थे।

लेकिन लॉकडाउन क्या लागू हुआ, यह इलाका एकदम शांत हो गया। सब्जियों के लिए इलाके के लोग परेशान होने लगे। ऐसे में वार्ड संख्या 69 के पार्षद विक्की मौर्या ने लोगों को सहूलियत देने का बीड़ा उठाया। विक्की ने अपने प्रयास से इस सब्जी मंडी को बस स्टैंड की खाली पड़ी जमीन के पास स्थानांतरित कर दिया।

सब्जियों के लिए विशेष काउंटर

विक्की इस दुःख की घड़ी में न अपने वार्ड के हर सदस्यों का पूरा ख्याल रखते हैं। वार्ड के लोगों को हरि सब्जी की दिक्कत इस लॉकडाउन में न हो उसे लेकर वार्ड में हरि सब्जी के स्पेशल काउंटर की शुरूआत की गई है। इन कउंटरों पर सोशलडिस्टेंसिंग के साथ ही सब्जी की गुणवत्ता का भी विशेष ख्याल रखा जा रहा है। लोग भी इसका खूब पालन कर रहे हैं।

विक्की ने लौटा दी है अपनी गाड़ी

कोरोना से जंग की इस घड़ी में जहां एक एक रूपये का महत्व है इसे देखते हुए विक्की मोर्या ने अपनी निगम से मिली भाड़े की गाड़ी को लौटाने और उसका पैसा नगर निगम के विकास फंड में जमा करने का अनुरोध भी किया है। इसके साथ ही निगम द्वारा मिलने वाले कई भत्तों को लेने से भी इन्हे ने इंकार कर दिया है।

विक्की न केवल कोरोना के खिलाफ जंग के एक मजबूत सिपाही बन मोर्या इस संकट की घड़ी में हर वार्ड सदस्यों के दुखः- सुख में न केवल सहभागी बनकर सामने आये है बल्कि वार्ड के लोगों के लिये एक रहनुमा की तरह मदद कर रहे हैं।