बिहार के पांच जिलों में बनाए जायेंगे रिंग रोड, जानिए किन किन जिलों में रिंग रोड को पथ परिवहन मंत्रालय ने दिखाई हरी झंडी।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि पटना में 137 किलोमीटर लंबा रिंग रोड का निर्माण कार्य पहले से ही जारी है। शहरीकरण और यातायात में आसानी के लिए राज्य में रिंग रोड का निर्माण मील का पत्थर साबित होगा।

पटना की तर्ज पर बिहार के 5 शहरों में भी बनेगा रिंग रोड।



 केंद्रीय सड़क एवं राज्य मार्ग परिवहन मंत्रालय ने बिहार के पथ निर्माण विभाग को पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, गया सहित पांच शहरों में रिंग रोड बनाने की मंजूरी दे दी है। इससे इन पांच शहरों के आस पास ट्रैफिक कम हो जाएगा, जिससे लोगों को रोजाना होने वाली परेशानियों से राहत मिलेगी।

बक्सर से बनारस तक निर्मित होगा हाई स्पीड मार्ग।

भाजपा के प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि एनडीए सरकार अनेकों इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं से बिहार के प्रगति को  रफ्तार दे रही हैं। बक्सर से बनारस तक एक और वैकल्पिक हाई-स्पीड मार्ग का निर्माण होगा।

व्‍यापार-वाणिज्‍य को बढ़ावा देने के लिए उत्तर बिहार के 10 जिलों को जोड़ने वाला बनेगा एक्सप्रेस-वे और लॉजिस्टिक हब के लिए रेलमार्ग, जलमार्ग और सड़क मार्ग को जोड़कर एक साथ बनेगा साझा जंक्शन।

इन परियोजनाओं के पूरा होने से बिहार में यातायात की जाम से निजात मिलेगी, वहीं व्यापार और वाणिज्य का नए-नए अवसर उपलब्ध होंगी। और परिवहन व्यवस्था में सुधार आएगी।