सज्जन कुमार जैन की पूण्यतिथि की पर ‘नर नारायण महाभोग’ सह वितरण कार्यक्रम का हुआ आयोजन


3 मार्च 2022 को बिहार की राजधानी पटना में सज्जन कुमार जैन की पूण्यतिथि के अवसर पर ‘नर नारायण महाभोग’ सह वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

राजेंद्र नगर पटना स्थित नई पहल की खूंटी पर आयोजित इस कार्यक्रम में स्वर्गीय सज्जन कुमार जैन की धर्मपत्नी सरोज जैन द्वारा सैकड़ों गरीब, जरूरतमंदों के बीच खीर, पूरी, सब्जी और मैंगो जूस का वितरण किया गया।


‘नर नारायण महाभोग’ सह वितरण कार्यक्रम में छत से गिरने के कारण दोनों पैरों से लाचार दरोगा पथ निवासी पंकज कुमार को व्हील चेयर दिया गया ताकि आगे की जिंदगी व्हील चेयर के सहारे सहूलियतपूर्वक गुजार सकें। पंकज कुमार की माने तो गरीबी के कारण उनका परिवार व्हील चेयर खरीदने में असमर्थ था। पैर जख्मी होने के बाद कही आना-जाना या कोई भी काम करना असंभव था। व्हील चेयर ने उनके जीने की राह आसान कर दी।


आर्थिक तंगहाली के कारण अपने बच्चों को स्कूल भेजने में अक्षम रानी देवी को 10,000 रूपये की आर्थिक मदद दी गयी जिससे वे अपने बच्चों का स्कूल में दाखिला करा सके।

कमला नेहरु नगर निवासी बुजुर्ग जुरामणि देवी को एक वॉकर प्रदान किया गया ताकि आसानी से घूम-फिर सकें। पैसे के अभाव में वे अब तक कुर्सी को वॉकर के रूप में इस्तेमाल करके अपने जरूरी काम किया करती थी। अनु अग्रवाल के सहयोग से नई पहल की खूंटी पर जरुरतमंदों के बीच अल्युमिनियम का बॉक्स एवं पुराने कपड़ों का वितरण भी किया गया।

इस अवसर पर नीना मोटानी, सुमन डालमिया, उर्मिला संथालिया, मीना सिंह, कांता अग्रवाल, अनुराधा अग्रवाल सहित अन्य महिलायें उपस्थित थी।