रूस की छोरी को हुआ इंदौर के लड़के से प्यार, रूस छोड़ पहुंच गई इंदौर, रचाया विवाह।

इंदौर: कहते हैं की इश्क जब परवान चढ़ता है तो प्रेमी का ठिकाना कितना भी दूर हो पास नजर आता है। इश्क ना महजब देखता है, ना कोई सरहद। कुछ ऐसा ही किस्सा मध्य प्रदेश में भी हुआ है। दरअसल, रूस की एक युवती इंदौर की बहू बनी है। हम बात कर रहे हैं रूस की लीना बैरकोलसेव और इंदौर के एक यंग शेफ ऋषि वर्मा की दोनों की पहली मुलाकात रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में फोटो खींचने के दौरान हुई थी। फिर दोनों की दोस्ती हो गई। धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ीं। बताया जा रहा है कि ऋषि ने वीडियो कॉल पर अलीना को प्रपोज किया। जानकारी के मुताबिक अब दोनों हिंदू रीति-रिवाजों से दिसंबर में विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं। हालांकि कपल ने पहले ही कोर्ट मैरिज कर ली है।

अब इस साल के अंत तक दोनों परिणय सूत्र में बंध जाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंदौर के सप्तश्रृंगी नगर में रहने वाले ऋषि वर्मा हैदराबाद में बतौर शेफ काम कर रहे थे। इस दौरान वे यूरोप के ट्रिप पर गए। 2019 में वे रूस के सेंट पीटर्सबर्ग पहुंचे। इस दौरान उनकी मुलाकात लीना बैरकोलसेव से हुई। फोटो क्लिक करने के दौरान दोनों में बातचीत शुरू हुई। ऋषि ने लीना को फोटो क्लिक करने के लिए कहा था। इसी बहाने दोनों में दोस्ती हो गई। फिर दोनों फोन पर बातें करने लगे और धीरे धीरे उनके बीच जारी हुआ प्यार का सिलसिला।

पहली मुलाकात प्यार में बदली, वीडियो कॉल पर किया प्रपोज।

बातों बातों में दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगीं। फिर ऋषि ने लीना को वीडियो कॉल पर ही प्रपोज कर दिया। कुछ वक्त बाद लीना ने भी हां कर दिया। इस बीच कोरोना संक्रमण के कारण कड़ी पाबंदियां लग गई। दोनों काफी वक्त तक एक दूसरे से मिल नहीं सके। दिसंबर 2021 में वीजा मिलने के बाद लीना इंदौर आ गई, फिर कभी वापस नहीं गई। लीना के भारत आने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया और कोर्ट मैरिज के लिए अर्जी लगाई। फिर 24 फरवरी को दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली। कपल का कहना है कि अब वे हिंदी रीति-रिवाजों से दिसंबर में दोबारा शादी करने वाले हैं।

लीना को पसंद है इंडियन फूड।

लीना का कहना है कि उन्हें इंडियन खाना और भारतीय संस्कृति काफी पसंद है। उन्होंने कहा कि भारतीय मंदिरों की निर्माण शैली और भगवान श्री राम में उनकी दिलचस्पी शुरू से ही रही है। ऋषि लीना को कई तरह के इंडियन फूड खिलाते हैं। लीना भी इंडियन खाना बना लेती हैं। ऋषि का कहना है कि दोनों मंदिर भी जाते हैं। इन दिनों लीना हिंदी भी सीख रही है।