Goa: प्रमोद सावंत लेंगे गोवा के मुख्यमंत्री पद का शपथ, कार्यक्रम में बीजेपी के बड़े बड़े दिग्गज होंगे शामिल।

गोवा में आज बीजेपी की सरकार का भव्य शपथ ग्रहण होने वाला है। राजधानी पणजी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में प्रमोद सावंत आज लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सुबह 11 बजे होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की भव्य तैयारी हो चुकी है। शपथग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे।

गोवा राज्य जरूर छोटा है, लेकिन राजनीतिक तौर पर बीजेपी किसी भी राज्य को छोटा नहीं समझती और उसकी अहमियत को पहचानती है। इसलिए छोटे से राज्य में भी सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी के सभी बड़े दिग्गज पहुंचने वाले है। आज होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में सुरक्षा के लिहाज से भी पुख्ता इंतजाम है। यहां तक कि समारोह में एहतियातन काले मास्क या काले कपड़े पहने लोगों को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा।

कौन कौन नेता होंगे इस शपथ ग्रहण में शामिल।

नरेन्द्र मोदी, प्रधानमंत्री

अमित शाह, गृह मंत्री

राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री

नितिन गडकरी, परिवहन मंत्री

शिवराज सिंह चौहान, सीएम, मध्य प्रदेश मनोहर लाल कट्टर, सीएम, हरियाणा

हेमंत बिस्वा सरमा, सीएम, असम भूपेंद्र पटेल, सीएम, गुजरात

बसवराज बोम्मई, सीएम, कर्नाटक

पुष्कर सिंह धामी, सीएम, उत्तराखंड बिप्लव कुमार देब, सीएम, त्रिपुरा

सावंत के शपथ ग्रहण में पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी पहुंचने की खबर थी, लेकिन यूपी विधानसभा में आज सभी विधायकों को शपथ लेनी है। इसलिए सीएम योगी को गोवा में आने का अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। इस शपथग्रहण समारोह में कुल 10 हजार लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। तीन बार के विधायक चुने गए प्रमोद सावंत दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे। जनता ने बहुमत के साथ बीजेपी को गोवा में सरकार बनाने का मौका दिया है। ये दूसरी बार होगा, जब गोवा के सीएम राजभवन के बाहर शपथ ग्रहण लेंगे। इससे पहले साल 2012 में मनोहर पर्रिकर ने पणजी के कैंपल मैदान में शपथ ली थी और आज 48 साल के प्रमोद सावंत राजभवन के बाहर शपथ लेने जा रहे हैं।