सराहनीय कदम: कश्मीर में शहीद हुए विशाल की बेटियों की पढ़ाई का खर्चा उठाएंगे चिराग पासवान।

जमुई के सांसद चिराग पासवान जम्मू और कश्मीर में शहीद हुए बिहार के हवेली खड़गपुर निवासी सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल विशाल कुमार की दोनों बेटियों की पढ़ाई का खर्च उठायेंगे। चिराग पासवान बुधवार को शहीद विशाल के पैतृक गांव पहुंच कर शहीद के शोकाकुल परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी।

जानकारी के मुताबिक, लोजपा (रामविलास) के जमुई सांसद चिराग पासवान बुधवार को शहीद सीआरपीएफ जवान विशाल के पैतृक आवास नाकी लोहची पहुंचकर शोक संतप्त परिवार से मुलाकात कर परिवार को सांत्वना दी।

बांका में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद सांसद चिराग पासवान शहीद जवान के पैतृक घर पहुंचकर वृद्ध पिता सरयुग मंडल और शहीद जवान की पत्नी बबिता देवी को सांत्वना दी। साथ ही शोक की इस घड़ी में उनके परिवार के साथ होने का भरोसा दिया। सांसद चिराग पासवान के निर्देश पर विद्यालय में शहीद की बेटियों की निःशुल्क शिक्षा और हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।

इस दौरान सांसद ने कहा कि बलिदानी विशाल की दोनों पुत्रियों की पढ़ाई में जो भी खर्च आयेगा, उसे हम पूरा करेंगे। इसके पूर्व हवेली खड़गपुर आगमन पर सांसद चिराग पासवान का लोजपा नेता प्रणव कुमार उर्फ सिट्टू मोदी की अगुवाई में नगर के सोहन लाल चौक पर फूल माला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया। वहीं, गोबड्डा में भी लोजपा नेता अशोक पासवान के नेतृत्व में सांसद का भव्य स्वागत किया गया।

इस मौके पर लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी, राष्ट्रीय महासचिव मिथिलेश कुमार सिंह, लोजपा नेता प्रणव कुमार उर्फ सिट्टू चौरसिया, जिप सदस्य दुर्गेश कुमार सिंह, सतीरमण सिंह, डा. सर्वेश, संजय ठाकुर, त्रिवेणी साह, चंद्रशेखर चौधरी, अंटूश राणा, मंटू कुमार, ज्योतिष पासवान, सहित अन्य लोजपा (रामविलास) पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे।

गौरतलब है कि कश्मीर के मैसूमा में सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल विशाल कुमार श्रीनगर में सोमवार को हुए आतंकी हमले में शहीद हो गये थे। वह हवेली खड़गपुर प्रखंड की नाकी पंचायत के लोहची निवासी थे। सुलतानगंज के अजगैवीनाथ धाम स्थित घाट पर शहीद का अंतिम संस्कार बुधवार को किया गया।