राज्य के सभी मंदिरों का पहले किया जाएगा सर्वेक्षण फिर होगा सौंदर्यीकरण……।

साल 2016 से ही 60 वर्षों से अधिक पुराने सभी धार्मिक न्यास परिषद से जुड़े हुए मंदिरों के चहारदीवारी के निर्माण का काम शुरू किया जा चुका है बिहार के मुख्यमंत्री ने इस तथ्य से जनता को अवगत कराते हुए हुए आगे कहा कि इनमें अब तक 295 मंदिरों की चहारदीवारी बन कर तैयार हो चुकी है। इस काम के पूरा होने के बाद चहारदीवारी के लिए उन सभी मंदिरों का सर्वेक्षण कराया जाएगा, जहां श्रद्धालु पूजा करने पहुंचते हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह बात गुरुवार को ब्रम्हेश्वर नाथ मंदिर के सौंदर्यीकरण के शिलान्यास के बाद कहा है। 8.75 करोड़ की लागत से बक्सर के ब्रह्मपुर स्थित बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर के विकास एवं सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास मुख्यमंत्री ने रिमोट से किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मंदिरों की घेराबंदी होने से श्रद्धालुओं को बहुत सुविधा होगी। साथ ही मंदिर की जमीन अतिक्रमणमुक्त रहेगी और मंदिर परिसर से किसी वस्तु के चोरी होने का भय भी नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि सावन के महीने में सुल्तानगंज से जल लेकर बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा धाम जलाभिषेक करने पहुंचते हैं। हम पहले वहां जाते रहते थे।

रघुनाथपुर स्टेशन का नाम अब ब्रह्मेश्वर नाथ स्टेशन होगा

सीएम ने कहा कि झारखंड के पूर्व मंत्री सरयू राय, बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह व झारखंड हाईकोर्ट के न्यायाधीश डॉ. एसएन पाठक से मुलाकात के क्रम में इस बात पर भी चर्चा हुई कि बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर के नजदीक स्थित रघुनाथपुर स्टेशन का नाम बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ रेलवे स्टेशन किया जाए। इसके लिए राज्य सरकार प्रस्ताव भारत सरकार को भेजेगी और हम केंद्रीय मंत्री से भी बात करेंगे। भरोसा है कि रघुनाथपुर स्टेशन का नामकरण बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ के नाम पर हो जाएगा।