सज गया पटना मां के दर्शन को भक्त दिखे बेकरार, पूजा को लेकर ट्रेनों में दिखा भीड़ का मंजर…

पटना सहित पूरे भारत में दुर्गा पूजा मेले का शुभारंभ हो गया है। पटना सिटी के ऐतिहासिक मारुफगंज मंडी की बड़ी देवी, दलहट्टा की मंझली देवी और नंद गोला की छोटी देवी मां का पट अब खुल चुका है। पट खुलते ही माता के दर्शन के लिए मंदिर में श्रद्धालुओं का तातां सा लग गया है।

नवरात्र के छठे दिन माँ कात्यानी की पूजा पूरे वैदिक मंत्रो के साथ पटना के सभी देवी मंदिरों और पूजा पंडाल स्थलों में किया गया। तो वहीं आज सप्तमी की धूम पूरे प्रदेश में नजर आ रही है। स्थानीय ट्रेनों में भी यात्री की काफी भीड़ देखने को मिल रही है। कोई दशहरा के अवसर पर अपने गांव जा रहा है तो कोई गांव से शहर की ओर। पटना भभुआ इंटरसिटी में बोगियां यात्रियों से खचाखच भरी नजर आई। पटना सिटी ऐतिहासिक मारूफ गंज मंडी की बड़ी देवी ,दलहट्टा के मझली देवी और नन्द गोला के छोटी देवी माँ का बंगाली पद्धति से आज सातवें दिन पूजा की जायेगी ।

पूजा पाठ सम्पन्न होने के बाद दिन माता का पट खोल दिया गया। जहाँ आस्था से जुड़े श्रद्धालुओ ने माँ कात्यानी रूप का दर्शन किया और पूजा अर्चना की। श्रद्धालुओं ने माँ की पूजा अर्चना कर परिवार की सुख,शांति और समृद्धि की कामना की। दुर्गा पूजा को लेकर पूरे शहर को सजाया गया है। कई जगहों पर बड़े-बड़े भव्य पंडाल बनाए गये हैं वही आकर्षक लाइट से मंदिर, पंडाल और पूरे इलाके को सजाया गया है।