मां के ममता पर मजबूरी भारी, 5 हजार के कर्ज के बदले भाई ने मांगे 25 हजार बेटे को भी बनाया बंधक, अपने 10 साल के बेटे को बचाने के लिए मां ने दुधमुही बच्ची का किया सौदा…

बिहार से दिल को झकझोर देने वाली एक घटना सामने आई है। एक मां ने कर्ज के कारण बंधक बने 10 साल के अपने बेटे को छुड़ाने के लिये अपनी दुधमुंही बच्ची को बेचने की कोशिश की। मामला बिहार के जमुई जिला का है। शुक्रवार के दिन महादलित दंपत्ति एक महीने की बच्ची को तीस हजार में बेचने के लिए झाझा थाना के पास पहुंचा लेकिन इस दौरान वहां भीड़ जुट गई और मामला पुलिस तक जा पहुंचा।

बताया जा रहा है कि झाझा के पुरानी बाजार स्थित मुसहरी के महादलित कैलू मांझी ने अपने भाई से पांच हजार कर्ज लिया था, जिसे सूद समेत 25 हजार चुकाने के लिए कैलू मांझी के बेटे को उसके भाई ने झारखंड के रामगढ़ में बंधक बना रखा है। मजबूर सफाई कर्मी कैलू मांझी का कहना है कि कर्ज नहीं चुकाने के कारण उसके भाई ने उसके बेटे को बंधक बना रखा है, जिसे छुड़ाने के लिए मजबूरी बस बच्ची को बेचना उचित समझा।

कर्ज चुकाकर वो अपने बेटे को छुड़ाने के लिए अपनी पत्नी अनिता देवी के साथ दुधमुंही बच्ची को बेचने के लिए वो निकला था लेकिन जब लोगों को पता चला तो दुधमुंही बच्ची को बिकने से रोक दिया गया। एक मां अपनी गोद मे लिए एक महीने की अपनी बच्ची को बेचने आई थी। रोते बिलखते हालत में जब स्थानीय लोगों ने गरीब दंपत्ति को देखा तब लोगों ने सवाल पूछा तो पता चला कि बंधक रखे अपने बेटे को छुड़ाने के लिए एक मां अपनी ममता को त्याग कर दुधमुंही बच्ची को बेचने जा रही है।