अयोध्या में रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की शनिवार को हुई बैठक, शिलान्यास के लिए PMO को भेजी गई 3 और 5 अगस्त की तारीख

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की शनिवार को बैठक हुई. इस बैठक में राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास की तारीख पर चर्चा हुई. रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से प्रधानमंत्री कार्यालय को 3 अगस्त और 5 अगस्त की तारीख भेजी गई है. शिलान्यास की तारीख पर आखिरी फैसला प्रधानमंत्री कार्यालय करेगा.

मंदिर के नक्शे में भी बदलाव किया जाएगा

इसके साथ ही बैठक में मंदिर की ऊंचाई और निर्माण की व्यवस्थाओं पर भी चर्चा हुई. मंदिर के नक्शे में भी बदलाव किया जाएगा. अब मंदिर में 3 की जगह 5 गुम्बद होंगे. मंदिर की ऊंचाई भी प्रस्तावित नक्शे से अब ज्यादा होगी. ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि स्थिति सामान्य हो जाने के बाद फंड एकत्र किया जाएगा. हमें लगता है कि 3-3.5 वर्षों के अंदर मंदिर का निर्माण पूरा हो जाएगा.

अयोध्या में हुई इस बैठक में मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा भी शामिल रहे. दरअसल, नृपेंद्र मिश्रा के साथ बड़े इंजीनियरों का एक दल मंदिर निर्माण की बारीकियों को देखेगा. राम मंदिर का मॉडल तैयार करने वाले चंद्रकांत सोमपुरा के अलावा उनके बेटे निखिल सोमपुरा भी अयोध्या में हैं.

पीएम मोदी से अयोध्या आने का आग्रह

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से भेजी गई तारीख को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से औपचारिक या अनौपचारिक तौर पर पीएम के अयोध्या कार्यक्रम को लेकर कोई बात सामने नहीं आई है. जबकि ट्रस्ट के सदस्य और अयोध्या के संत लगातार पीएम मोदी से अयोध्या आने को लेकर आग्रह कर रहे हैं.