पीएम मोदी और जगन्नाथ ने मॉरिशस के सुप्रीम कोर्ट के नए भवन का उद्घाटन किया, मॉरिशस के PM ने मोदी का जताया आभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मॉरीशस के पीएम प्रवींद्र जगन्नाथ ने गुरुवार को मॉरीशस के नए सुप्रीम कोर्ट भवन का उद्घाटन किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुए इस कार्यक्रम में मॉरिशस सुप्रीम कोर्ट के जज, न्याय विभाग के अधिकारी और दोनों देशों के गणमान्य लोग शामिल हुए।

पीएम मोदी का आभार जताया

वहीं, इस दौरान मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रवींद्र जगन्नाथ ने हिंदी में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा, मोदी जी, हमारा देश, हमारी जनता आपके समर्थन के लिए आभारी है।

 मॉरीशस की सरकार और लोगों को बधाई देना चाहूंगा – मोदी

उद्घाटन समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के कुशल प्रबंधन के लिए मैं मॉरीशस की सरकार और लोगों को बधाई देना चाहूंगा। मुझे खुशी है कि भारत दवाइयों की समय पर आपूर्ति और अनुभवों को साझा करने के माध्यम से इस प्रयास का समर्थन करने में सक्षम था।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, भारत और मॉरीशस दोनों ही देश स्वतंत्र न्यायपालिकाओं को लोकतांत्रिक प्रणालियों के महत्वपूर्ण स्तंभों के रूप में सम्मान देते हैं। यह प्रभावशाली नई इमारत, अपने आधुनिक डिजाइन और निर्माण के साथ, इस सम्मान का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि मॉरीशस वो पहला देश था, जिसके साथ मैंने पहली बार भारत के ‘एसएजीएआर विजन (क्षेत्र में सभी के लिए सुरक्षा और विकास)’ के बारे में बात की थी। ऐसा इसलिए है क्योंकि मॉरीशस हिंद महासागर क्षेत्र में भारत के दृष्टिकोण के केंद्र में है।