BIG BREAKING: कोरोना वायरस को लेकर बिहार के सभी शिक्षण संस्थान 31 मार्च तक बंद, सभी सिनेमा घर, म्यूजियम, जू भी रहेंगे बंद, नहीं मनेगा बिहार दिवस

कोरोना वायरस को लेकर बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है, बिहार के सभी शिक्षण संस्थानों को 31 मार्च तक बंद करने का अदेश दिया है इसके साथ ही सभी सिनेमा घरों को बंद करने का आदेश दिया गया है. सरकार ने बिहार दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को रद्द कर दिया है इसके साथ ही सभी कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है. राजधानी समेत सूबे के सभी पार्कों और संजय गांधी जैविक उद्यान,म्यूजियम को भी बंद करने का आदेश दिया है.

कोरोना वायरस को लेकर सीएम की अध्यक्षता में बैठक

कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मुख्य सचिव दीपक कुमार समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे. बैठक में भीड़ भाड़ वाले जगहों को बंद रखने करने का निर्णय लिया गया है. बिहार से लगने वाली नेपाल की सीमा पर कड़ी चेकिंग का आदेश दिया गया है. यहां नेपाल से आने वाले सभी लोगों को स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवेश मिलेगा.

आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बंद करने का निर्देश

राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि सूबे में सीबीएसई की परीक्षा अपने निर्धारित अवधि के अनुसार चलती रहेंगी. इसके साथ ही सरकार ने राज्य के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बंद करने का निर्देश दिया गया है

 

कर्मचारियों को अल्टरनेट डे बुलाने पर विचार

मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि ऑफिस में कर्मचारियों की संख्या कम हो इसको लेकर सरकार विचार कर रही है. सरकारी कर्मियों को अल्टरनेट-डे बुलाने पर विचार हो रहा है.

पीएमसीएच के डॉक्टरों की छुट्टी रद्द

कोरोना को लेकर पीएमसीएच, एसकेएमसीएच, एनएमसीएच समेत बिहार के सभी सरकारी अस्पतालों में कोरोना के संदिग्ध मरीजों की जांच की व्यवस्था की गई है. अस्पतालों में अलग से आइसोलेशन वॉर्ड बनाया गया है। पीएमसीएच के डॉक्टरों की छुट्टी रद्द कर दी गई है.