मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर निकल चुकी…. इस बीच वरिष्ठ राजद नेता शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार को इस कंपकंपाती ठंड में यात्रा को स्थगित करने की दे डाली नसीहत….

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर निकल चुकी  हैं। यह यात्रा 29 जनवरी तक चलेगी। कड़ाके की ठंड में भी पूरे बिहार में यात्रा करने का नीतीश कुमार ने निर्णय लिया है। उनकी इस यात्रा पर सियासत भी खूब हो रही है। विरोधी दल बीजेपी के नेता मुख्यमंत्री के इस यात्रा पर हमलावर हैं और तरह-तरह के सवाल भी खड़े कर रहे हैं। लेकिन इस बीच नीतीश कुमार के सहयोगी और वरिष्ठ राजद नेता शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार को इस कंपकंपाती ठंड में यात्रा को स्थगित करने की नसीहत दे डाली है।

अपने प्रेस नोट में शिवानंद तिवारी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नसीहत देते हुए कहा कि….

अतिशय ठंड है। स्कूल वगैरह बंद कर दिए गए हैं। अस्पतालों में ठंड जनित बीमारियों से पीड़ित लोगों की आमद बढ़ गई है। ऐसे मौसम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी यात्रा शुरू कर दी है। यात्रा की शुरुआत चंपारण से हुई है। जहां ठंड राजधानी के इलाके से ज्यादा होती है। यात्रा तो कहने के लिए तो मुख्यमंत्री की है। लेकिन यात्रा में मुख्यमंत्री जी के साथ सैकड़ों लोग जुड़े होंगे। उसमें कुछ ऐसे लोग भी हो सकते हैं जिनकी बीमारी ठंड में बढ़ जाती है। ऐसे लोगों का ठंड में खुले में निकलना बहुत जोखिम का काम है। अतः एक वरीय सहयोगी के नाते सार्वजनिक हित में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से व्यक्तिगत रूप से इस यात्रा को स्थगित करने का मैं अनुरोध करता हूं।

शिवानंद तिवारी के इस बयान के बाद इसका कई मतलब भी निकाला जा रहा है। कुछ लोग राजद और जदयू के बीच बढ़ रही तल्खी से इस मामले को जोड़कर देख रहे हैं तो कुछ लोग इसे ठंड में शिवानंद तिवारी के द्वारा मुख्यमंत्री से एक सामान्य अपील बता रहे हैं। हालांकि, शिवानंद तिवारी की नसीहत को नीतीश कुमार कैसे लेते हैं यह देखना दिलचस्प होगा।

इस बीच शिवानंद तिवारी की दी गई सलाह को राजद में दो सुर सुनाई दे रहे हैं। राजद नेता और मंत्री ललित यादव ने कहा है कि नीतीश कुमार की यात्रा का स्वागत होना चाहिए। इस ठंड में भी वो यात्रा कर रहे हैं इससे बेहतर क्या हो सकता है। कोई अगर सवाल खड़े कर रहे हैं तो यह उनका व्यक्तिगत बयान हो सकता है।

वहीं, शिवानंद तिवारी के बयान पर जेडीयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नीतीश कुमार के लिए बिहार की जनता ही उनका परिवार है। जनता की सेवा के लिए ठंड तो कुछ भी नहीं है। वे जनता की सेवा करते रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे, यही उनका उद्देश्य है।