नीतिश कुमार द्वारा कई बार सार्वजनिक मंच से नशाबंदी छोर नीरा का सेवन करने की बात कह चुके है,अब सबसे पहले उनके ही गृह जिले में नीरा कैफे खुलने जा रहा…

नीतिश कुमार के ही गृह जिले में नीरा कैफे खुलने जा रहा है, जिसका उद्घाटन भी इन्हें खुद करना है। बिहार के नालंदा जिले के मुख्यालय बिहारशरीफ में आज से जीविका दीदी द्वारा संचालित पहला नीरा कैफे खुलने जा रहा है। यह कैफे बिहारशरीफ के टाउनहॉल में खुलेगा। कैफे गार्डेन के तर्ज पर जीविका दीदियों की ओर से नीरा कैफे की शुरुआत की जायेगी। इस कैफे का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। इस ओपन कैफे सेंटर में नीरा से जुड़े सभी सामान उपलब्ध होंगे। इसके संचालन के लिए सीएलएफ फंड देगी। साथ ही लोग वहां तरह-तरह के लजीज नाश्ते के साथ चाय और कॉफी का स्वाद ले सकेंगे।

नीरा कैफे के संचालन की जिम्मेदारी जीविका महिला सहकारी समिति को दी गयी है। इसके संचालन से जीविका दीदियों की आर्थिक स्थिति में काफी बदलाव आयेगा। इस कैफे में मुख्य तौर पर नीरा के अलावा गुड़, पेड़ा, आइसक्रीम, लड्डू, बरफी, जैम, मीठा हलवा, पकौड़ा, केक, कुकीज सहित कई तरह की मिठाइयां बनायी जायेंगी। इसके साथ ही साथ यहां मिलने वाला हर सामान सेहत के लिहाज से उच्च गुणवत्ता वाला होगा।।बाजार में मिलने वाली खाने की चीज यहां पर सस्ती होगी। इस दौरान हाइजीन का भी खास ख्याल रखा जायेगा।