महिला की सुरक्षा को लेकर CM योगी सख्त, शहरों के सार्वजनिक स्थलों पर लगेंगे शोहदों के पोस्टर

यूपी में लगातार बढ़ रहे महिला अपराध को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त नाराजगी जताई है. योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़ा आदेश जारी किया है। अब अगर कोई महिलाओं से छेड़खानी, दुर्व्यवहार या यौन अपराध करता है तो उसके पोस्टर शहरों में चौराहों पर लगाए जाएंगे।

एंटी रोमियो स्क्वायड ने बेहतरीन काम किया

बताया जा रहा है कि यह काम उसी तर्ज पर किया जाएगा जैसे सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले आरोपियों के पोस्टर शहरों के प्रमुख चौराहों पर लगाए गए थे। इस आदेश के तहत अब महिलाओं से दुर्व्यवहार करने वालों को महिला पुलिसकर्मियों से ही दंडित कराया जाएगा। सरकार का कहना है कि ऐसा कदम इसलिए उठाया जा रहा है जिससे कि महिलाओं व बच्चियों से दुर्व्यवहार करने वालों को पूरा समाज जान सके। सरकार का मकसद है कि दुराचियों के नाम व पहचान उजागर की जाए। सरकार का दावा है कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाए गए एंटी रोमियो स्क्वायड ने बेहतरीन काम किया है। स्क्वायड ने मनचलों और महिलाओं के साथ अपराध करने वालों की कमर तोड़ दी है। इसी तर्ज पर हर जनपद की पुलिस को काम करने की जरूरत है।

एक्शन का जिम्मा महिला पुलिस कर्मियों को दिया

मिशन दुराचारी के तहत होने वाले इस एक्शन का जिम्मा महिला पुलिस कर्मियों को दिया गया है. महिला पुलिसकर्मी चौक चौराहों पर ऐसे शोहदों और मनचलों की पहचान कर उनके पोस्टर को सार्वजनकि स्थलों पर चस्पा करेंगी.