कृषि बिल के विरोध में सड़क पर उतरेगी भारतीय जनतांत्रिक जनता दल, अली खान ने कहा-पंचायत चुनाव में ताल ठोकेगी पार्टी

कृषि बिल के विरोध में अब भारतीय जनतांत्रिक जनता दल भी उतर गई है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अली खान ने कृषि बिल को ‘किसान विरोधी’ करार देते हुए आरोप लगाया कि इन विधेयकों से जमाखोरी, कालाबाजारी को बढ़ावा मिलेगा तथा उद्योगपतियों एवं बिचौलियों को फायदा होगा.

अपने-अपने राज्यों में रैली निकालेंगे पार्टी के नेता

यह फैसला भारतीय जनतांत्रिक जनता दल की राज्य प्रभारियों की बैठक में किया गया है. बता दें कि भारतीय जनतांत्रिक जनता दल के इस जनआंदोलन को कई विपक्षी पार्टियों का समर्थन दिया है. उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ नेता अपने-अपने राज्यों में रैली निकालेंगे और हो सकेगा तो संबंधित राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपेंगे.

 बिहार में एमएसपी क्यों नहीं

वहीं अली खान ने,कहा केंद्र सरकार और बिहार इस बिल से किसान और गरीब हो जायेगे. इस विधेयक में एमएसपी का कहीं कोई जिक्र नहीं है। बिहार ऐसा पहला राज्य है जहां 2006 में नीतीश कुमार ने एपीएमसी को रद्द कर दिया था। बाजार समितियों को खत्म कर दिया, जिससे बिहार का किसान गरीब से गरीब होता गया और पलायन करने की स्थिति आई। जदयू ने पहले कहा था कि इस विधेयक में एमएसपी का जिक्र होना चाहिए। मैं नीतीश कुमार से पूछना चाहता हूं कि बिहार में एमएसपी क्यों नहीं है?

बिल वापस लेने की मांग

पार्टी नेता ने कहा की अगर ये बिल सरकार वापस नहीं लेती है तो आने वाले समय में उनके पार्टी के नेता चक्का जाम करेगे. राष्ट्रीय अध्यक अब्दुल सुभान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ईश्वर चंद्र सोनी जी, राष्ट्रीय महासचिव समां सुभान, प्रदेश अध्यक्ष शेहर यार, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष जितेंद्र कुमार आदि ने किसान बिल विरोधी किया है .

पंचायत चुनाव में हाथ अजमाएगी भारतीय जनतांत्रिक जनता दल

वहीं अली खान ने कहा कि- बिहार में इसी साल मध्यावधि चुनाव होने के आसार दिख रहे हैं। क्योंकि बिहार में सत्तारूढ़ दल जनता दल यूनाइटेड और बीजेपी के बीच सब कुछ सामान्य नहीं है। बीजेपी दबाब की राजनीति कर रही है। भाजपा नेता उनको सार्वजनिक रूप से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेर रही हैं। खुद नीतीश कुमार बोल चुके हैं कि वो बिहार के मुख्यमंत्री नहीं बना रहना चाहते हैं। हालात ये हो गई है कि उनको अपने चहेते अधिकारियों को हटाना पड़ रहा है।

पंचायत चुनाव पर फोकस

उन्होंने कहा कि पार्टी बिहार में होने जा रहे पंचायत चुनाव पर फोकस कर रही है। यहां भारतीय जनतांत्रिक जनता दल ‘ अपने अधिक से अधिक कार्यकतार्ओं को मैदान में उतारने जा रही है। आज हम संगठन की समीक्षा कर रहे हैं.
प्रेस वार्ता में राष्ट्रीय अध्यक अब्दुल सुभान , राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ईश्वर चंद्र सोनीजी, राष्ट्रीय महासचिव समां सुभान, प्रदेश अध्यक्ष शेहर यार, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष जितेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।