नगर निगम कर्मचारियों की हड़ताल पर पटना डीएम ने की बैठक, कहा- प्राइवेट मजदूर करेंगे मुख्य सड़कों की सफाई

 

नगर निगम के कर्मचारियों की हड़ताल से पटना में सफाई व्यवस्था ठप पड़ा है. नगर निगम के अस्थायी मजदूरों ने मौर्या कॉम्पलेक्स स्थित कार्यालय के पास जमकर हंगामा किया इसके साथ ही नगर निगम के कई पार्षदों ने भी सफाईकर्मियों के समर्थन में मोर्चा खोल दिया. उधर राजधानी की सड़कों पर लगे कूड़े को अंबार को देखते हुए पटना के डीएम कुमार रवि ने बैठक की. बैठक में यह फैसला हुआ कि दंडाधिकारी के नेतृत्व में निजी मजदूर पटना के मुख्य सड़कों की सफाई करेंगे. अशोक राजपथ, बोरिंग कैनाल रोड, डाकबंगला, शिकारपुर समेत मुख्य सड़कों पर रातभर सफाई होगी। इसके लिए अलग-अलग जगहों पर 120 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

तीन दिनों से हड़ताल पर हैं निगम के सफाई कर्मचारी

पटना नगर निगम के सफाई कर्मचारी पिछले तीन दिनों से हड़ताल पर हैं. कर्मचारियों का कहना है कि जब तक सरकार अपने आदेश को वापस नहीं लेती है, आंदोलन जारी रहेगा. कर्मचारी संगठनों का कहना है कि सरकार के स्तर पर हमारी सेवा को खत्म करने की साजिश हो रही है.

कर्मचारियों को नियमित करने की मांग

निगम के कर्मचारियों ने कहा कि नगर विकास मंत्री केवल आश्वासन देने की बात कर रहे हैं. कर्मचारियों ने सरकार से मांग की है कि हमारे सेवा को स्थायी की जाएं. मंगलवार को नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा था कि 31 मार्च तक किसी कर्मचारी को नहीं निकाला जाएगा