कोरोना को लेकर बाबा गरीबनाथ मंदिर समेत बिहार के कई मंदिर होगा बंद, 22 मार्च से श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक

कोरोना वायरस का प्रभाव देश में लगातार बढ़ रहा है, शुक्रवार को ही 50 से अधिक मरीजों के मामले सामने आए हैं. लेकिन बिहार के लिए राहत की बात यह है कि अभी तक बिहार में एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं आए हैं. कोरोना के संक्रमण के खतरे को देखते हुए कई एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. मुजफ्फरपुर में प्रसिद्ध बाबा गरीबनाथ मंदिर को 22 मार्च से बंद करने का फैसला लिया गया है. मंदिर कमिटी ने गरीबनाथ मंदिर 22 मार्च से 31 मार्च तक बंद रखने का निर्णय किया है. बंद के दौरान श्रद्धालु बाबा को जलाभिषेक नहीं कर सकेंगे. लेकिन मंदिर के मुख्य पुजारी और अन्य पुजारी दिन में तीन बार बाबा गरीबनाथ धाम में पारंपरिक तौर पर जलाभिषेक और पूजा करते रहेंगे.

विष्णुपद और मंगलागौरी मंदिर भी बंद

गया के दो प्रमुख मंदिरों को बंद करने का निर्देश किया गया है. प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर और शक्तिपीठ मां मंगलागौरी मंदिर को आईएमए ने बंद करने को निर्देश दिया है. इस सिलसिले में दोनों मंदिर के प्रबंधकारिणी समिति को चिट्ठी देकर बंद करने को कहा गया है. हालांकि श्रद्धालु मंदिर के गर्भ गृह में ना जाकर बाहर से ही पूजा व प्रार्थना कर सकेंगे.

उलार में भाष्कर की पूजा पर रोक

कोरोना को लेकर उलार में भगवान भाष्कर की पूजा पर रोक लगा दी गई है. कोरोना को देखते हुए मंदिर के पट अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं. यही नहीं कोरोना को लेकर मंदिर के मेन गेट पर ताला लगा रहेगा. खबर के मुताबिक चैती छठ को लेकर एसडीएम के साथ मंदिर के पुजारियों और जनप्रतिनिधियों की बैठक बुलाई गई थी.