सरकार का संकल्प है-प्रवासियों को बिहार में ही मिलेगा रोजगार-नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार क्वारंटीन सेंटर में रह रहे प्रवासियों से वीडियो कंफ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की। संवाद के दौरान उन्होंने कहा कि सभी प्रवासियों को बिहार में ही रोजगार उपलब्ध कराने को लेकर सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने अधिकारियों को क्वारंटीन सेंटरों में रह रहे श्रमिकों को सर्वे करने का आदेश दिया। सर्वे में मजदूरों की स्किल और किस क्षेत्र में उन्हें रूचि है, उसके अनुरूप उन्हें काम मुहैया करवायी जा सकेगी। साथ हीं उनसे उनका परिचय के साथ साथ पहले कर रहे कामों की जानकारी ली जाएगी।
सरकार राज्य मेंं ही रोजगार पैदा करने पर जोर दे रही है। साथ हीं विभिन्न उद्योगों के क्लस्टरों की पहचान की जा रही है।

सूक्ष्म और लघु उद्योगों को बढ़ावा दें-सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में रोजगार के असीम संभावनाएं हैं। सूक्ष्म एवं लघु उद्योग को बढ़ावा देने की जरूरत है। मुजफ्फरपुर क्षेत्र में चमड़ा, जूता उद्योग तथा कपड़ा उद्योग की अपार संभावनायें हैं। बाहर से आ रहे प्रवासी जो बिजली के कार्य में दक्ष हैं उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में बिहार राज्य पावर होल्डिंग कम्पनी को लिमिटेड कार्रवाई करने के आदेश दिये हैं।

20 जिलों के 40 क्वारंटीन सेंटरों का निरीक्षण

मुख्यमंत्री ने आज दूसरे दिन भी 20 जिलों के 40 क्वारंटीन सेंटरों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न क्वारंटाइन केन्द्रों का अवलोकन एवं निरीक्षण किया। केन्द्र में रह रहे प्रवासियों के साथ मुख्यमंत्री ने किया संवाद किया और सुविधाओं से रूबरू हुए।