17 लाख 63 हजार रुपए के साइबर ठगी के मामले में पकड़ा गया पटना के बख्तीयापुरा का बिक्रांत कुमार मांझी….

मेड़ता सिटी निवासी महिला के साथ लाखों रुपए की साइबर ठगी के मामले में नागौर पुलिस के साइबर थाने ने कार्रवाई करते हुए एक साइबर ठग को कर्नाटक से गिरफ्तार किया है। एसपी राममूर्ति जोशी के निर्देश पर साइबर थाने की टीम ने इस मामले में जांच पड़ताल शुरू कि तो पता चला कि गिरफ्तार आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर महिला सुशीला देवी की ऑटोमोबाइल फर्म के बैंक खाते से 17 लाख 63 हजार रुपए निकाल लिए थे। इसके बाद अलग-अलग खातों में इन रुपयों को ट्रांसफर कर एटीएम से निकाल लिए थे।

मामले में 6 फरवरी को मेड़ता सिटी निवासी सुशीला देवी पत्नी बस्तीराम विश्नोई ने साइबर पुलिस थाना नागौर में रिपोर्ट दी कि उनकी फर्म श्रीचारभुजा ऑटोमोबाइल्स के खाता में से 5 फरवरी को शाम चार बजे के करीब किसी अज्ञात व्यक्ति ने 17 लाख 63 हजार रुपए निकाल लिए। बिना ओटीपी व कॉल के ही साइबर ठगों ने यह कारनामा कर दिया। इस राशि को ठगों ने अलग-अलग खातों में ट्रांसफर कर दिया।

मामला दर्ज करने के बाद साइबर थाना पुलिस ने जांच शुरू की। जिन खातों में रुपए डाले गए उनका पता लगाया गया। इसके बाद जिन लोगों ने एटीएम से रुपए निकाले उसे लेकर भी जांच की गई तो पुलिस ने एक साइबर ठग की शिनाख्त कर ली।

पुलिस को पता चला कि आरोपी बिहार के पटना जिले के बख्तीयापुरा थाना इलाके के करनौती रहने वाला 21 साल का बिक्रांत कुमार मांझी है और वो कर्नाटक के बेंगलुरु में है। पुलिस की टीम ने बेंगलुरु में दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। इस गिरोह में और कितने लोग हैं तथा इनका सरगना कौन है, इसे लेकर आरोपी से पूछताछ चल रही है। साथ ही ठगी की राशि बरामद करने के भी प्रयास चल रहे हैं।