वीडियो कॉल पर सावधानी बरतें लड़कियां, ब्लैकमेलिंग के मामलो में लगातार हो रहा इजाफा।

बिहार के पश्चिम चंपारण जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। समाज में अक्सर लड़के वाले शादी तोड़ते दिखते हैं पर यह मामला थोड़ा अजीबो गरीब है यहां लड़के के चाल-चलन का पता चलने पर लड़की पक्ष ने ही शादी से इनकार कर दिया। इससे बौखलाए दूल्‍हे ने युवती की मां के मोबाइल फोन पर अश्‍लील वीडियो और तस्‍वीरें भेज दीं। आरोप है कि युवक शादी न करने पर उनकी बेटी की अपत्तिजनक तस्‍वीरें और वीडियो को इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी दे रहा है। इस धमकी के बाद युवती की मां ने स्‍थानीय पुलिस से मामले की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। बिहार की युवती की उत्‍तर प्रदेश के एक युवक के साथ शादी तय हुई थी। बाद में लड़की पक्ष ने इस शादी से इनकार कर दिया। इससे बौखलाए युवक ने हैरान करने वाला कदम उठा लिया।

जानकारी के अनुसार, बगहा नगर थाना क्षेत्र के एक गांव में लड़की की शादी उत्‍तर प्रदेश के एक लड़के से तय हुई थी। 2-4 महीने बीतने के बाद लड़की के परिजनों को लड़के के रहन-सहन को देखकर शादी से इनकार कर दिया। शादी से इनकार से युवक भड़क गया। युवक ने युवती की अश्लील वीडियो और फोटो मां के मोबाइल पर भेजते हुए धमकी दी कि अगर युवती से उसकी शादी नहीं हुई तो वीडियो और फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर देगा। इस संबंध में युवती की मां ने महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए युवक सहित 4 लोगों को नामजद किया है। आवेदन में युवती की मां का कहना है कि उसकी बेटी की शादी के लिए उसी गांव की सुमित्रा देवी ने अपने रिश्तेदार के बेटे को शादी करने के लिए राजी किया था।

दूल्‍हे ने बनाया दुल्‍हन का अश्लील वीडियो
दुल्‍हन के परिजनों की ओर से दिए गए आवेदन के अनुसार, यूपी के घुघली थाना क्षेत्र के नारायणपुर निवासी रिश्तेदार रमेश चौधरी का लड़का चंदेश्वर चौधरी से युवती की शादी तय हुईं थी। सुमित्रा देवी ने युवती का मोबाइल नंबर युवक को दे दिया था, जिससे दोनों बातचीत करने लगे। आरोप है कि चंदेश्वर लड़की से प्रेशर बनाकर और बहला फुसलाकर ऑनलाइन चैटिंग कर वीडियो बना लिया। इसी बीच युवती की मां को जानकारी मिली कि चंदेश्वर चौधरी का चाल-चलन अच्छा नहीं है तो वे लोग उससे शादी करने से इनकार कर गए।


इसके बाद युवक युवती की मां के मोबाइल पर उनकी ही बेटी का अश्लील वीडियो और फोटो भेजने लगा कि अगर शादी नहीं करोगी तो इसे वायरल कर बदनाम कर दिया जाएगा। इधर 19 अप्रैल को सुमित्रा देवी के घर चंदेश्वर चौधरी, रमेश चौधरी, धीरेन्द्र चौधरी आए और युवती को बहलाकर बगहा बाजार लाने के बाद उसे वीडियो दिखाते हुए धमकी दिया कि अगर मोबाइल पर बात नहीं करेंगी तो उसे बदनाम कर दिया जाएगा। मामले में महिला थानाध्यक्ष धर्मवीर कुमार भारती ने बताया कि चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है।