जानिए रॉकिंग स्टार यश कि क्या है कहानी, मिडल क्लास से फिल्मी जगत तक का कैसा रहा सफर।

32 वर्षीय नवीन कुमार गौड़ा जिन्हें ‘रॉकिंग स्टार’ यश के नाम से आज पूरा भारत जानने लगा है। कन्नड़ के स्टार ने केजीएफ की बदौलत देश में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इन्होंने न सिर्फ कन्नड़ सिनेमा बल्कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को भी गौरवान्वित किया है। उनकी फिल्म केजीएफ 2 ने बॉक्सऑफिस पर कमाई के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस फिल्म ने 11 दिनों में 900 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है। यहां तक पहुंचने का राह इतना आसान नहीं रहा इसके लिए यश को काफी हार्ड वर्क करना पड़ा। आज हम आपको केजीएफ के ब्लॉकबस्टर नायक यश के बारे में कुछ अनसुने फैक्ट्स बता रहे हैं उम्मीद है यह जानकारियां आपको पसंद आए।

कर्नाटक के हासन जिले के एक छोटे से शहर से ताल्लुक रखने वाले यश का जन्म एक सामान्य मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था। उनके पिता केएसआरटीसी परिवहन सेवा में बस ड्राइवर के रूप में काम करते थे। मैसूर में अपनी शिक्षा पूरी करने के तुरंत बाद यश बेंगलुरु चले गए और मशहूर नाटककार बीवी कारनाथ द्वारा बनाई गई लोकप्रिय बेनाका थिएटर मंडली में शामिल हो गए।

केजीएफ के प्री-रिलीज़ इवेंट के दौरान RRR निर्देशक एसएस राजामौली ने कहा था, ‘मैं यह जानकर हैरान था कि यश एक बस ड्राइवर का बेटा है। मुझे बताया गया है कि उनके पिता आज भी अपने पेशे को जारी रखने पर जोर देते हैं उनका मानना है ही इसी पेशे ने वर्षो तक उनका और उनके परिवार का जीविका चलाया इसने बुरे वक्त में मेरा साथ दिया। रॉकी भाई का नाम अब हर जुवान पर सुनने को मिलने लगा है। मेरे लिए अभिनेता से ज्यादा यश के पिता असली स्टार हैं।

अपने थिएटर के दौरान अभिनय की बारीकियां सीखने के बाद यश ने टीवी धारावाहिक ‘नंदा गोकुला’ के साथ अपना करियर शुरू किया था। सिनेमा जगत में उनकी पहली सेल्युलाइड प्रजेंस 2007 की फिल्म ‘जंबाड़ा हुदुगी’ में एक कैमियो के रूप में हुई थी। अपनी दूसरी फिल्म के लिए नवीन कुमार को ‘मोगिना मनसु’ में सर्वश्रेष्ठ सपोर्टिंग एक्टर के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला। हैरानी की बात यह है कि जंबाड़ा हुदुगी में उनकी असली पत्नी राधिका पंडित फिल्म की लीड एक्ट्रेस हैं।

‘रॉकी’, ‘कल्लारा संथे’ और ‘गोकुला’ जैसी फिल्मों में पुरुष प्रधान के रूप में अभिनय करते हुए यश को 2010 में ‘मोडालासाला’ के साथ सिंगल एक्टर के रूप में पहली कामयाबी मिली। लगातार एक के बाद एक कई हिट फिल्में देने के बाद उनका स्टारडम बढ़ता गया और अब उन्हें देश ही नहीं बल्कि बाहर के लोग भी जानने लगे हैं।

एक बाहरी व्यक्ति होने के बावजूद यश ने कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में अपना काम किया और प्रसिद्धि हासिल की। उन्होंने अपने डेब्यू टीवी सीरियल ‘नंदा गोकुला’ और अपनी दूसरी फिल्म ‘मोगिना मनसु’ में राधिका पंडित के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया है। शुरुआती वर्षों में दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर ये इनमें प्यार के गुल खिले। बाद में इन दोनों ने गोवा में एक चुपके से सगाई की और फिर बेंगलुरु पैलेस में शादी की।