जयपुर में जिंदा जला बिहार का एक परिवार, खाना बनाते समय सिलेंडर में आग थी लगी, इस जिले के थे रहने वाले

बड़ी ख़बर आ रही है राजस्थान से….जहाँ  जयपुर में बिहार का एक पूरा परिवार आग की चपेट में आने से खत्म हो गया है। भीषण अगलगी में झुलसने से 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी है। इनमें पति-पत्नी के साथ-साथ तीन बच्चों की भी मौत हो गयी है।

सभी मृतक बिहार के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि परिवार के मुखिया अपनी बीवी और बच्चों के साथ कमाने के लिए बिहार से जयपुर आया था। ये घटना जयपुर के विश्वकर्मा थाना क्षेत्र के जैसल्या गांव की है, जहां खाना बनाने के दौरान सिलेंडर में आग लगने से पूरा परिवार जिंदा जल गया।

ACP अशोक चौहान ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम 7.40 मिनट पर मौके पर पहुंच गई थी, वहीं घर में सिलेंडर जलता हुआ मिला था और कमरे का गेट ब्लॉक था।

फायर बिग्रेड की मदद से आग पर काबू पाकर जले हुए शवों को बाहर निकाला, इस हादसे में राजेश (26), उसकी पत्नी रूबी (24), ईशु (7), दिलखुश (2) और खुशमानी (4) की मौत हो गई थी। परिवार मोतिहारी (बिहार) का था और यहां किराए पर रहता था। ACP ने बताया कि सिलेंडर के रेगुलेटर के पैनल से आग निकली थी, जिससे कमरे में आग फैल गई। राजेश आग से बचने के लिए कमरे के कोने में बैठ गया लेकिन उसकी भी मौत हो गई।

बिहार के इस जिले के थे रहने वाले

जनकारी के मुताबिक ये पूरा परिवार बिहार के मधुबनी का रहने वाला था। पुलिस के मुताबिक सिलेंडर और चूल्हा कमरे की गेट पर ही रखा था लिहाजा कोई भी कमरे से बाहर नहीं निकल सका। इस घटना के बाद पूरे इलाके में मातम पसरा हुआ है।