सिवान में शराब तस्करों का बढ़ा दिखा मनोबल, एसएसआई और चौकीदार पर चढ़ाई गाड़ी, एसआई की हुई मौत वही चौकीदार की हालत गंभीर।

बिहार के सीवान जिले से बड़ी खबर आ रही है। सीवान के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के टिकरी गांव के परशुरामपुर मोड़ के समीप गुरुवार की सुबह 3:30 बजे शराब तस्करों ने एएसआई और चौकीदार को रौंदते हुए आगे निकल गए। इस दौरान एएसआई की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। वहीं, चौकीदार गंभीर रूप से जख्मी हो गया। हालांकि कुछ दूरी पर जाकर शराब तस्करों की गाड़ी भी पलट गयी। शराब तस्कर जान बचाकर भाग निकले। शराब तस्करों की गाड़ी पलटने की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी। सूचना है कि शराब तस्करों की गाड़ी से ग्रामीणों ने सभी शराब लूट लिये है।

एएसआई की हुई घटनास्थल पर ही मौत
घटना की सूचना मिलते ही हुसैनगंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और एएसआई व चौकीदार को उपचार के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया। घटना के संबंध में जख्मी चौकीदार बाबूधन माझी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि शराब तस्करों की गाड़ी टिकरी गांव होकर गुजरने वाली है। इसी सूचना के आधार पर एएसआई सुरेंद्र कुमार गहलोत दो सशस्त्र जवानों के साथ रात्रि करीब 3:30 बजे टिकरी मोड़ के समीप तस्करों को पकड़ने के लिए पहुंचे। एएसआई ने गाड़ी से नीचे उतर कर शराब तस्करों के आने का इंतजार कर रहे थे, जबकि दोनों जवान हथियार लेकर गाड़ी में बैठे हुए थे।

जख्मी चौकीदार का सदर अस्पताल में चल रहा उपचार
इसी दौरान एक कार आती हुई दिखी, एएसआई ने कार रोकने का इशारा किया तो रौंदते हुए आगे निकल गयी। शराब तस्करों की गाड़ी के धक्के से चौकीदार पास ही के खेत में फेंका गया, जबकि एएसआई तस्करों के वाहन में फंस गए और करीब वे 50 मीटर तक घसीटते गए। कुछ दूर आगे जाने पर तस्करों की कार दुर्घटनाग्रस्त होकर पलट गई। शराब तस्कर जान बचाकर भाग निकले। ग्रामीणों ने कार के अंदर रखी शराब को लूट लिया। इधर, घटना की सूचना मिलते ही हुसैनगंज थाने की पुलिस पहुंची और एएसआई व जख्मी चौकीदार को उपचार के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डॉक्टरों ने जांच के बाद एएसआई को मृत घोषित कर दिया। वहीं, जख्मी चौकीदार का उपचार सदर अस्पताल में चल रहा है।