ख़वाजा गरीब नवाज पर विवादित बयान देने वाले एंकर पर FIR, दारूल उलूम ने भी कड़ा विरोध जताया

हमेशा विवादों में रहने वाले वाले एंकर अमीश देवगन ने विश्व प्रसिद्ध सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती जिन्हे गरीब नवाज़ के नाम से भी जाना जाता है, को लेकर आपत्तिजनक बातें कहीं। अपने शो के दौरान उन्होने ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती को लुटेरा करार दिया।

अपने मथुरा-काशी से जुड़े एक कार्यक्रम के दौरान अमीश देवगन ने हज़रात ख्वाजा गरीब नवाज को लुटेरा कह डाला वह यहीं नहीं रूके धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर उन्होने कहा कि चिश्ती लुटेरा आया और उसके बाद लोगों ने धर्म बदला। इस दौरान वे इस वाक्य को कई बार दोहराते भी रहे। इधर इसे लेकर गरीब नवाज़ के चाहने वालों में काफी गुस्सा दिख रहा है।

दारूल उलूम ने भी इसे लेकर कड़ा विरोध जताया 

खाद्दामों और दरगाह अंजुमन से जुड़े लोगों की शिकायत पर इसे लेकर अमीश देवगन पर FIR दर्ज किया गया है। वहां के खादिमों का कहना है कि हजरत ख्वाजा गरीब नवाज के दर पर सभी धर्म और संप्रदाय के लोग और अपना सर झुकाते हैं। एंकर की बात से सभी धर्म के करोड़ो लोगों के दिलों को तकलीफ पहुंची है साथही ये आस्था का भी प्रश्न है।  इधर दारूल उलूम ने भी इसे लेकर कड़ा विरोध जताया है। दारुल उलूम देवबंद ने एंकर द्वारा कहे वाक्य की कड़े अल्फाज में निंदा की है। साथही हुकूमत से अपील किया है कि एंकर के साथ चैनल के खिलाफ भी सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।

FIR के बाद मांगी माफी

देश भर में हो रहे विरोध और FIR दर्ज होने के बाद अमीश देवगन ने माफी मांगी है और कहा है कि उनका मकसद ख्वाजा का अपमान करना नहीं था। इसके बाद भी लोगों का गुस्सा थमता नहीं दिख रहा। गौरतलब है कि ख्वाजा गरीब नवाज़ के चाहने वाले केवल भारत में ही नहीं बल्की पुरे विश्व में बड़ी संख्या मौजूद है।