पटना : PNB लूटकांड का हो गया खुलासा, 43 लाख रूपये के साथ 5 अपराधी गिरफ्तार

बीते दिनों राजधानी पटना के अनीसाबाद के पंजाब नेशनल बैंक शाखा में हुई लूट का पटना पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। पुलिस ने पांच अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है। अपराधियों के पास से पुलिस ने 43 लाख रुपये भी बरामद कर लिए हैं। पटना एसएसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने डकैती कांड का उद्भेदन करते हुए पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।

दस साल से लूट रहे हैं अपराधी

ये सभी लोकल अपराधी बताये जा रहे हैं. पुलिस ने इनके पास से हथियार औऱ बाइक भी बरामद किए हैं. पिछले दस सालों से ये पटना में लूट पाट की घटना को अंजाम दे रहे थे. लेकिन पुलिस इन तक नहीं पहुंच पाई थी। एसएसपी ने बताया की इस मामले को लेकर एक टीम का गठन किया गया था। जिसमें 13 कांस्टेबल और 9 अधिकारी शामिल थे।

इंग्लिश टीचर निकला सरगना

उपेंद्र शर्मा ने बताया कि इस घटना में जांच करते हुए कई तथ्यों के आधार पर तमन्ना अमन के व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है। अमन अनिशाबाद में इंग्लिश का टीचर है। उसकी संदिग्ध गतिविधियों के आधार पर पुलिस ने अन्य अपराधियों को भी गिरफ्तार किया। बताया जाता है कि अमन पहले भी ऐसी घटनाओं को अंजाम दे चुका है।

22 जून को बैंक से लूट लिये थे 52 लाख

बताते चलें की पंजाब नेशनल बैंक की अनिशाबाद शाखा में 22 जून को अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था. बताया गया की 10 से 12 की संख्या में आये अपराधियों ने दिनदहाड़े इस घटना को अंजाम दिया था और बैंक और ग्राहकों से 52 लाख रूपये लूट लिया था. लूट की घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी अलग अलग बाइक से फरार हो गए थे। जिसके बाद पुलिस लगातार अपराधियों की धड़पकड़ में जुटी थी। और ये सफलता हाथ लगी है।