समय पर ही होगा बिहार विधान सभा का चुनाव, JDU कार्यकर्ताओ से बोले नीतीश, जनता को बताएं 15 वर्षों की उपलब्धियां

कोरोना संकट के बीच बिहार विधान सभा चुनाव की तैयारी भी शुरू हो गई है। BJP की वर्चुअल रैली के बाद JDU भी एक्शन मोड में आ गई है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पांच जिलाें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर , सीतामढ़ी और मधुबनी के जदयू कार्यकर्ताओं से बात की. उन्होंने कोरोना संकट में राज्य सरकार के काम व अभियान के बारे में विस्तार से बताया. सीएम ने विधानसभा चुनाव समय पर ही होगा. इसके लिए तैयार रहें और लोगों को मुखर होकर बताएं कि बिहार पहले कहां था और अब कहां पहुंच गया है.

कोरोना से संबंधित फीडबैक भी लिया

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के खतरे से बचने के लिए सोशल मीडिया और वर्चुअल माध्यम ही लोगों से संवाद का बेहतर तरीका है.सभी कार्यकर्ताओं को उन्होंने अपने कार्यकाल में शुरू की गयी योजनाओं की जानकारी दी. साथ ही प्रवासियों के लिए किये जा रहे कामकाज की जानकारी देते हुए कोरोना से संबंधित फीडबैक भी लिया.चार घंटे तक नीतीश कुमार ने सबसे पहले पश्चिम चंपारण जिले के जदयू के जिला, प्रखंड, पंचायत और बूथ स्तर तक के सक्रिय नेताओं व कार्यकर्ताओं से बातचीत की शुरुआत की. इसके बाद पूर्वी चंपारण, शिवहर व सीतामढ़ी और मधुबनी जिले के पार्टी नेताओं से अलग-अलग संवाद किया.

शिवहर और सीतामढ़ी को छोड़कर सभी जिलों का संवाद करीब एक घंटा तक चला. वहीं, शिवहर और सीतामढ़ी के नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ आधा-आधा घंटा तक संवाद हुआ. इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं से हालचाल पूछा और अपने सरकार के 15 साल की उपलब्धियां गिनाई।

हर घर बिजली की व्यवस्था की गयी

उन्होंने कहा कि इस समय एक महीने में करीब 10 हजार लोग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जाते हैं. सरकारी अस्पतालों में मुफ्त में दवाएं देने की शुरुआत की गयी. राज्य में बदहाल सड़कों और पुल-पुलिया को बेहतर बनाने का काम किया. अब राज्य के किसी भी कोने से लोग पांच-छह घंटे में पटना पहुंच जाते हैं. हर घर बिजली की व्यवस्था की गयी. अब कृषि के लिए अलग फीडर की भी व्यवस्था हो रही है. सभी वार्डों में हर घर नल का जल पहुंचाने का काम अंतिम चरण में है. उन्होंने इन सभी कामों की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया.

सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार का टास्क सौंपा

संगठन को मजबूत करने पर संवाद से पहले पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह राज्यसभा में पार्टी के नेता आरसीपी सिंह ने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं से संगठन को मजबूत और धारदार बनाने पर चर्चा की. साथ ही सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार का टास्क सौंपा. इस दौरान लोकसभा में पार्टी संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा और भवन निर्माण मंत्री डॉ अशोक चौधरी ने भी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.