बाढ़ में ऑनलाइन दाखिल खारिज को लेकर एडीएम ने की समीक्षा बैठक, लंबित मामलों को 7 दिनों के भीतर निष्पादन करने का दिया सख्त निर्देश

जिलाधिकारी कुमार रवि ने ऑनलाइन दाखिल खारिज के लंबित मामलों के अविलंब निष्पादन कराने हेतु अपर समाहर्ता राजस्व राजीव श्रीवास्तव को अंचलवार अंचलाधिकारी एवं अंचल निरीक्षक के कार्यों की समीक्षा करने तथा कार्य में प्रगति लाने का निर्देश दिया गया है। तदनुसार अपर समाहर्ता राजस्व ने बाढ़ अनुमंडल कार्यालय में पंडारक बेलछी मोकामा बाढ़ घोसवरी अथमलगोला बख्तियारपुर के अंचलाधिकारी एवं अंचल निरीक्षक के साथ बैठक की तथा अंचल वार पेंडिंग मामलों के बारे में समीक्षा की।

कुल 33974 प्राप्त आवेदन में से 15248 मामलों का निष्पादन

समीक्षा के क्रम में पाया गया की अनुमंडल अंतर्गत कुल 33974 प्राप्त आवेदन में से 15248 मामलों का निष्पादन किया जा चुका है तथा 13930 मामले विहित प्रक्रिया के तहत अस्वीकृत हैं। अनुमंडल अंतर्गत कुल4796 मामले लंबित हैं। जिलाधिकारी के निर्देश पर 21 दिन से अधिक तथा 63 दिन से अधिक मामलों की सूची बनाकर विहित प्रक्रिया के तहत त्वरित निष्पादन का निर्देश दिया गया है। इस क्रम में अंचल बार पेंडिंग मामलों की समीक्षा की गई तथा उन्हें 1 सप्ताह के भीतर निष्पादन का निर्देश दिया गया है। इसके लिए सभी अंचलाधिकारी अंचल निरीक्षक एवं राजस्व कर्मचारी को आपसी समन्वय बनाकर पूरी जिम्मेदारी से निष्पादन करने को कहा गया है। सभी अंचलाधिकारी को 1 सप्ताह के भीतर मामलों का निष्पादन करने का सख्त निर्देश दिया गया है अन्यथा संबंधित अंचलाधिकारी एवं अंचल निरीक्षक को चिन्हित कर वेतन बंद की कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में अपर समाहर्ता द्वारा अनुमंडल वार तिथि निर्धारित कर सभी अंचलाधिकारी को समीक्षा हेतु सूचित किया है। इसके अनुसार मसौढ़ी में 14 सितंबर पालीगंज में 14 सितंबर दानापुर में 15 सितंबर पटना सदर में 16 सितंबर पटना सिटी में 17 सितंबर की समीक्षा बैठक हेतु तिथि का निर्धारण किया गया है। इसके अनुसार संबंधित अनुमंडल के अंचलाधिकारी को आवश्यक प्रतिवेदन के साथ बैठक में ससमय उपस्थित होने का सख्त निर्देश दिया गया है।