दिल्ली के विज्ञान भवन में सरकार-किसानों के बीच वार्ता जारी, मीटिंग में कुल 35 किसान संगठन के नेता शामिल

नए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान संगठन और केंद्र सरकार के बीच बैठक शुरू हो गई है. विज्ञान भवन में राजनाथ सिंह की अगुवाई में सरकार बैठक कर रही है, अमित शाह, नरेंद्र सिंह तोमर भी बैठक में शामिल हैं. इस मीटिंग में कुल 35 किसान संगठन के नेता हिस्सा ले रहे हैं.

हम उनके मुद्दे सुलझाने पर चर्चा करेंगे

बैठक से पहले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा- हम उनके मुद्दे सुलझाने पर चर्चा करेंगे। उनकी बात सुनने के बाद सरकार इनका हल निकालेगी। मीटिंग में तोमर के साथ वाणिज्य मंत्री सोम प्रकाश और रेल मंत्री पीयूष गोयल मौजूद हैं।

वहीं दिल्ली बॉर्डर पर मौजूद भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने पंजाब के डेलीगेशन को दोपहर 3 बजे चर्चा के लिए बुलाया था। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा और दिल्ली के डेलीगेशन से शाम 7 बजे चर्चा होगी। हम सब इस मामले में पूरा समाधान चाहते हैं।

किसानों के समर्थन में उतरी भीम आर्मी

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के हो रहे विरोध में अब भीम आर्मी भी किसानों के समर्थन में उतर गयी है. गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे किसानों के साथ भीम आर्मी के लोगों ने प्रदर्शन किया. भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आज़ाद गाज़ीपुर-गाजियाबाद (दिल्ली-यूपी) सीमा पर किसानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

सरकार को हमारी बात सुननी चाहिए

शाहीन बाग कार्यकर्ता बिलकिस दादी ने कहा है कि ”हम किसानों की बेटियां हैं. हम आज किसानों के विरोध का समर्थन करेंगे. हम अपनी आवाज उठायेंगे, सरकार को हमारी बात सुननी चाहिए.