किसान आंदोलन से हरियाणा सरकार को झटका, निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान ने समर्थन लिया वापस, किसानों के समर्थन में भीम आर्मी

देश में नए कृषि कानून को लेकर किसान आंदोलन में हरियाणा सरकार को झटका लगा हैं। दादरी से निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान ने सोमवार को पशुधन विकास बोर्ड चेयरमैन के पद से इस्तीफा दिया था। सोमबीर सांगवान से खट्टर सरकार से अपना समर्थन भी वापस ले लिया।

राजनीति और पद का उन्हें कोई लोभ-लालच नहीं

सरकार से समर्थन वापस लेने की बात पर सांगवान ने कहा कि वे मनोहर सरकार के साथ नहीं चल सकते। इससे पहले भ्रष्टाचार के मुद्दे पर निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू पहले ही मनोहर लाल सरकार से समर्थन वापस ले चुके हैं। सोमबीर सांगवान ने कहा कि निर्दलीय चुनाव जीतने के बाद सरकार ने उन्हें पशुधन विकास बोर्ड का चेयरमैन बनाया था। किसान आंदोलन को समर्थन देने के चलते उन्होंने सरकार को इस्तीफा भेज दिया है। विधायक ने कहा कि उनके लिए समाज और भाईचारा पहले है, जबकि राजनीति और पद का उन्हें कोई लोभ-लालच नहीं है।

चंद्रशेखर और बिलकिस दादी भी किसान आंदोलन में शामिल

देश के कई राज्यों पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और यूपी से आये किसानों का दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन पिछले कई दिनों से जारी है. वहीं मंगलवार को भीम आर्मी के चंद्रशेखर और शाहीनबाग की बिलकिस दादी भी किसान आंदोलन में शामिल हो गए हैं.